1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में 25 जुलाई को होंगे आम चुनाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होंगे आम चुनाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पाकिस्तान ने 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव के लिए एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए मतदान केन्द्रों के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर हजारों सैनिकों को तैनात करने का फैसला किया है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:27 Jun 2018, 3:56 PM IST]
Pakistan to take unprecedented security measures...- India TV
Pakistan to take unprecedented security measures during general elections

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव के लिए एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए मतदान केन्द्रों के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर हजारों सैनिकों को तैनात करने का फैसला किया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, अब तक आम तौर पर सेना को ‘ सर्वाधिक संवेदनशील ’’ घोषित किए गए मतदान केन्द्रों के बाहर तैनात किया जाता रहा है। बहरहाल , इस बार सेना को देश भर में सभी मतदान केन्द्रों के बाहर तैनात किया जाएगा। (वेबसाइट का दावा, उत्तर कोरिया तेजी से अपने परमाणु अनुसंधान केन्द्र में सुधार कर रहा है )

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने रक्षा मंत्रालय को 25 जुलाई को आम चुनाव के लिए सेना तैनात करने के बाबत एक पत्र लिखा है। आयोग की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है , ‘‘ आयोग ने अपने पत्र में 23 जुलाई से 26 जुलाई तक सेना की तैनाती के लिए रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखा है। ’’

रिपोर्ट में बताया गया है कि देश भर में तकरीबन 45 हजार इमारतों में 85 हजार से ज्यादा मतदान केन्द्र होंगे। इनकी सुरक्षा के लिए साढ़े तीन लाख से ज्यादा सैनिकों की जरूरत होगी। ये सैनिक छापेखानों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही चुनाव अधिकारियों और फिर मतदान केन्द्रों तक मतपत्रों और चुनाव सामग्रियां पहुंचाने में भी सुरक्षा प्रदान करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan to take unprecedented security measures during general elections
Write a comment