1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: मुस्लिम धर्मगुरू ताहिरुल कादरी ने आम चुनावों के बहिष्कार की घोषणा की

पाकिस्तान: मुस्लिम धर्मगुरू ताहिरुल कादरी ने आम चुनावों के बहिष्कार की घोषणा की

पाकिस्तान अवामी तहरीक के मुखिया और मुस्लिम धर्मगुरू ताहिरुल कादरी ने अगले महीने प्रस्तावित आम चुनावों के बहिष्कार की घोषणा की है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 24, 2018 18:31 IST
Pakistan: Tahirul Qadri announces boycott of general elections 2018- India TV
Pakistan: Tahirul Qadri announces boycott of general elections 2018

लाहौर: पाकिस्तान अवामी तहरीक के मुखिया और मुस्लिम धर्मगुरू ताहिरुल कादरी ने अगले महीने प्रस्तावित आम चुनावों के बहिष्कार की घोषणा की है। कादरी ने कहा है कि उनकी पार्टी अगले महीने होने वाले आम चुनाव का बहिष्कार करेगी क्योंकि पाकिस्तानी चुनाव में अपराधियों और भ्रष्ट लोगों को से चुनाव लड़ने की इजाजत दी गई है। पाकिस्तान अवामी तहरीक के अध्यक्ष कादरी ने कहा कि देश भर में उनके उम्मीदवारों को निर्देश दिया गया है कि वे चुनाव व्यवस्था के खिलाफ विरोध जताने के उद्देश्य से 25 जूलाई के चुनाव के लिए दाखिल उम्मीदवारी के अपने पर्चे वापस ले लें।

कादरी ने कहा, ‘पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों की जांच के दौरान संविधान की धारा 62 और 63 को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया। बड़ी तादाद में मनी लॉन्ड्रिंग, सामूहिक हत्याओं, भ्रष्टाचार और मानव तस्करी के गंभीर आरोपों वाले उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने की इजाजत दी गई है। इस तरह के डाकू अगली पाकिस्तानी संसद के हिस्सा होंगे। इस लिए हम चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं और भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ संघर्ष जारी रखेंगे।’ उन्होंने दावा किया कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने नवाज शरीफ पर इस्तीफा देने का दबाव डाला था।

इसके साथ ही उन्होंने इमरान खान के उस बयान पर भी हमला बोला जिसमें उन्होंने कहा था कि चुनाव में टिकट उन्हीं को दिया गया हैं जिनमें जीत हासिल करने की क्षमता है। कादरी ने कहा कि यदि जिताऊ लोग इतने जरूरी हैं तो 20 करोड़ लोगों को परेशान क्यों किया गया? कादरी ने कहा कि उनकी पार्टी सिस्टम में जो गलत हो रहा है उसके खिलाफ लड़ रही है, और वह डेमोक्रेसी के नाम पर हो रही गलत चीजों में हिस्सा नहीं लेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment