1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: पूर्व PM नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को सिहाला गेस्ट हाउस नहीं भेजा जाएगा!

पाकिस्तान: पूर्व PM नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को सिहाला गेस्ट हाउस नहीं भेजा जाएगा!

भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को सिहाला रेस्ट हाउस स्थानांतरित करने की संभावना नहीं है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:21 Jul 2018, 1:32 PM IST]
Pakistan: Shifting of Sharif family to Sihala rest house postponed | AP- India TV
Pakistan: Shifting of Sharif family to Sihala rest house postponed | AP

इस्लामाबाद: भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को सिहाला रेस्ट हाउस स्थानांतरित करने की संभावना नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उचित सुरक्षा व्यवस्था की कमी के कारण इन हाई प्रोफाइल कैदियों को सिहाला नहीं ले जाया जाएगा। इससे पहले खबरें आई थीं कि दोनों को वहां ट्रांसफर किया जा सकता है। जवाबदेही अदालत ने शरीफ और उनकी बेटी को दोषी ठहराया था और आदेश दिया था कि उन्हें लाहौर हवाईअड्डे पर हिरासत में लेने के बाद अदियाला जेल भेजा जाए और 13 जुलाई को अदालत के समक्ष पेश किया जाए।

हालांकि, इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त ने भी सिहला पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज के अंदर स्थित सिहाला रेस्ट हाउस में नवाज, मरियम और उनके (मरियम के) पति कैप्टन सफदर (सेवानिवृत्त) को स्थानांतरित करने का आदेश दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि रेस्ट हाउस शरीफ परिवार के लिए सुरक्षित नहीं है। जानकारी के मुताबिक, रेस्ट हाउस में 6 कमरे हैं, सभी कमरों में एयर कंडिशनर, आरामदायक बिस्तर और वॉशरूम हैं, लेकिन कोई बाउंड्री वॉल नहीं है।

रिपोर्ट ने अदियाला जेल के अधिकारियों के हवाले से कहा कि शरीफ को रेस्ट हाउस में ट्रांसफर नहीं किए जाने का एक प्रमुख संकेत यह है कि अधिकारी पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी की उचित सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रांत में कहीं और खतरनाक कैदियों को स्थानांतरित करने पर विचार कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि मरियम को सिहाला रेस्ट हाउस में स्थानांतरित करने का 2-3 बार प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने वहां रहने से साफ इनकार कर दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan: Shifting of Sharif family to Sihala rest house postponed
Write a comment