1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. IMF प्रमुख के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री की बैठक, राहत पैकेज की मांग

IMF प्रमुख के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री की बैठक, राहत पैकेज की मांग

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड ने गुरुवार को पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि संभावित राहत पैकेज पर चर्चा के लिए एक टीम पाकिस्तान जाएगी

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:11 Oct 2018, 11:08 PM IST]
IMF प्रमुख, पाकिस्तान- India TV
IMF प्रमुख के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री की बैठक, राहत पैकेज की मांग

नुसा दुआ (इंडोनेशिया): अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड ने गुरुवार को पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि संभावित राहत पैकेज पर चर्चा के लिए एक टीम पाकिस्तान जाएगी। पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है और इससे उसकी अर्थव्यवस्था को नुकसान होने का खतरा मंडराने लगा है।

पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर बाली में आईएमएफ की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने गए हैं। उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि सरकार पाकिस्तान की "आर्थिक स्थिति सुधार कार्यक्रम" पर आईएमएफ के साथ बातचीत करेगी। आईएमएफ प्रमुख ने बयान में कहा कि बैठक में पाकिस्तान ने आर्थिक चुनौतियों को दूर करने में मदद करने के लिए आईएमएफ से वित्तीय सहायता देने का अनुरोध किया है। 

उन्होंने बताया कि आईएमएफ समर्थित आर्थिक कार्यक्रम पर चर्चा के लिए आईएमएफ की एक टीम इस्लामाबाद की यात्रा करेगी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि गहराती भुगतान संतुलन की समस्या से निपटाने के लिये 10-12 अरब डॉलर की जरूरत है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: IMF प्रमुख के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री की बैठक, राहत पैकेज की मांग
Write a comment
ipl-2019