1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में निजी चैनलों पर भारतीय फिल्में, टीवी शो दिखाने पर लगी पाबंदी

पाकिस्तान में निजी चैनलों पर भारतीय फिल्में, टीवी शो दिखाने पर लगी पाबंदी

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने निजी टीवी चैनलों के भारतीय फिल्में और टीवी शो प्रसारित करने पर मंगलवार को प्रतिबंध लगा दिया। पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की पृष्ठभूमि में यह आदेश जारी किया गया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:05 Mar 2019, 8:13 PM IST]
Pakistan SC bars private channels from airing Indian films, TV shows- India TV
Pakistan SC bars private channels from airing Indian films, TV shows

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने निजी टीवी चैनलों के भारतीय फिल्में और टीवी शो प्रसारित करने पर मंगलवार को प्रतिबंध लगा दिया। पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की पृष्ठभूमि में यह आदेश जारी किया गया। न्यायमूर्ति गुलजार अहमद की अध्यक्षता वाली शीर्ष न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण से जुड़े मामले की सुनवाई की।

रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक शीर्ष न्यायालय ने भारतीय फिल्मों एवं टीवी कार्यक्रमों का प्रसारण करने से निजी टीवी चैनलों को रोक दिया है। बहरहाल, इस मामले की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

गौरतलब है कि हफ्ते भर पहले ही पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा था कि पाकिस्तान फिल्म एग्जीबिटर्श एसोसिएशन बालाकोट में किए गए भारतीय वायुसेना के हमले के बाद भारतीय फिल्मों का बहिष्कार करेगा। हुसैन ने यह भी कहा कि उन्होंने पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण को ‘मेड इन इंडिया’ विज्ञापनों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: पाकिस्तान में निजी चैनलों पर भारतीय फिल्में, टीवी शो दिखाने पर लगी पाबंदी
Write a comment
ipl-2019