1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: करोड़पति निकले इमरान खान की पार्टी के मशहूर ‘चायवाले’ सांसद

पाकिस्तान: करोड़पति निकले इमरान खान की पार्टी के मशहूर ‘चायवाले’ सांसद

पाकिस्तान आम चुनावों के दौरान मीडिया में ‘चायवाला’ के तौर पर मशहूर एक सांसद ने जब अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया तो पता चला कि वह तो करोड़पति हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2018 17:38 IST
Pakistan’s ‘chaiwala’ and PTI’s MNA-elect Gul Zafar Khan turns out to be millionaire | Facebook- India TV
Pakistan’s ‘chaiwala’ and PTI’s MNA-elect Gul Zafar Khan turns out to be millionaire | Facebook

पेशावर: पाकिस्तान आम चुनावों के दौरान मीडिया में ‘चायवाला’ के तौर पर मशहूर एक सांसद ने जब अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया तो पता चला कि वह तो करोड़पति हैं। दरअसल, इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के सांसद गुल जफर खान को मीडिया में एक ‘चायवाले’ के तौर पर जोर-शोर से दिखाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग के समक्ष दाखिल दस्तावेजों से पता चला है कि खान के पास करीब 3 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

2 घरों के भी मालिक हैं गुल जफर खान

खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के NA 41 (बाजौर) सीट से नवनिर्वाचित सांसद गुल जफर खान का कपड़ों का व्यापार है। उनके पास एक करोड़ रुपये की अचल संपत्ति के अलावा 2 घर और कृषि भूमि भी है जिसकी कीमत एक करोड़ बीस लाख रुपये है। इससे पहले चर्चा थी कि इमरान खान की पीटीआई का टिकट मिलने से पहले वह रावलपिंडी के एक होटल में चाय बनाने का काम करते थे। पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव से पहले इलाके में लोगों को चाय परोसते जफर की तस्वीर खींची गई थी। 

चाय परोसते हुए वीडियो भी हुआ था वायरल
बहरहाल, चाय परोसते उनका वायरल हुआ एक वीडियो मतदान के बाद भी शूट किया गया था। निर्वाचित सांसद के हवाले से चैनल ने कहा है, ‘यह मेरा काम है और मैं यहां सांसद बना हूं।’ उन्होंने दावा किया कि उनका मुख्य फोकस सभी के लिए शिक्षा और संस्थानों में सुधार लाने पर होगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी पीटीआई के मुखिया इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment