1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान ने 86 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

पाकिस्तान ने 86 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने रविवार को 86 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया। इन्हें पाकिस्तानी जल सीमा में मछली पकड़ते समय गिरफ्तार किया गया था। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार

IANS [Updated:20 Mar 2016, 8:48 PM IST]
fishermen- India TV
fishermen

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने रविवार को 86 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया। इन्हें पाकिस्तानी जल सीमा में मछली पकड़ते समय गिरफ्तार किया गया था। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार अधिकारी ने कहा कि सभी पकड़े गए भारतीय मछुआरों को कराची की मलीर जेल से रिहा किया गया है।

इन मछुआरों को सोमवार को वाघा सीमा चौकी पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा। पाकिस्तान और भारत नियमित रूप से मछली पकड़ते हुए जल सीमा पार करने वाले मछुआरों को पकड़ते हैं।

इस तरह के मछुआरों के कल्याण के लिए कार्यरत समूहों का कहना है कि चूंकि दोनों देशों के बीच समुद्री सीमा निश्चित नहीं है इसलिए अक्सर मछुआरे मछली पकड़ने के क्रम में भूलवश एक दूसरे देशों की जल सीमा में प्रवेश कर जाते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: पाकिस्तान ने 86 भारतीय मछुआरों को किया रिहा
Write a comment