1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, सार्क सम्मेलन किया स्थगित

अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, सार्क सम्मेलन किया स्थगित

नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाले सार्क सम्मेलन को पाकिस्तान ने स्थगित कर दिया है। 19वां सार्क सम्मेलन 9 से 10 नवंबर को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में होना था।

PTI [Published on:30 Sep 2016, 11:58 PM IST]
SAARC- India TV
Image Source : PTI SAARC

इस्लामाबाद: नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाले सार्क सम्मेलन को पाकिस्तान ने स्थगित कर दिया है। 19वां सार्क सम्मेलन 9 से 10 नवंबर को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में होना था। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उरी हमले के बाद भारत के इस सम्मेलन में भाग नहीं लेने के ऐलान के बाद एक-एक कर सदस्य देशों ने भारत के पक्ष में अपनी आवाज बुलंद करते हुए इस सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया। इससे पाकिस्तान बिल्कुल अलग-थलग पड़ गया और आखिरकार उसने सार्क सम्मेलन स्थगित करने का फैसला किया। 

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी कर सार्क सम्मेलन स्थगित करने की सूचना दी गई। पाकिस्तान ने इसके पीछे भारत को वजह बताया है। पाकिस्तान का कहना है कि उरी हमले के बाद भारत की तरफ से बेबुनियाद आरोप लगाए गए और इस सम्मेलन को बेपटरी करने की कोशिश की गई। जल्द ही सार्क सम्मेलन की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, सार्क सम्मेलन किया
Write a comment