1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान चुनाव में चोरी का जनादेश, इमरान को थाली में परोसी जीत: नवाज शरीफ

पाकिस्तान चुनाव में चोरी का जनादेश, इमरान को थाली में परोसी जीत: नवाज शरीफ

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आम चुनाव के परिणाम को ‘चोरी का जनादेश’ करार दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2018 12:20 IST
Pakistan polls 'stolen', results 'tainted', says Nawaz Sharif | AP- India TV
Pakistan polls 'stolen', results 'tainted', says Nawaz Sharif | AP

इस्लामाबाद: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आम चुनाव के परिणाम को ‘चोरी का जनादेश’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा में PTI सरकार के खराब प्रदर्शन के बावजूद भी इमरान खान की थाली में जीत को परोस दिया गया। शरीफ ने चेताते हुए कहा कि ‘दागदार और संदिग्ध’ परिणाम देश की राजनीति को दूषित कर देगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अडियाला जेल में मिलने आने वालों से बातचीत के दौरान PML-N के पूर्व प्रमुख ने फैसलाबाद, लाहौर और रावलपिंडी के चुनाव परिणामों पर संदेह जताया।

शरीफ ने कहा कि इन क्षेत्रों में PML-N के उम्मीदवारों की स्थिति बहुत अच्छी थी, लेकिन उन्हें पराजित घोषित कर दिया गया है। लंदन में 4 लक्जरी फ्लैट के मालिकाना हक के मामले में जेल में बंद शरीफ, उनकी बेटी मरियम शरीफ और दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर के लिए गुरूवार मुलाकात का दिन होता है। जेल में शरीफ से मुलाकात के बाद कई नेताओं ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री का कहना है कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पूर्ववर्ती सरकार के खराब कामकाज के बावजूद इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को ‘जीत दिलाई’ गई है। वहां पहले भी PTI की सरकार थी। 

शरीफ का कहना है कि 2013 के आम चुनावों के मुकाबले इस बार पूर्व क्रिकेटर खान की हालत खस्ता थी। PML-N प्रमुख शाहबाज शरीफ, खैबर पख्तूनख्वा के गवर्नर इकबाल जफर झागरा, मरियम के पुत्र जुनैद सफदर, महनूर सफदर, मरियम की पुत्री मेहरू निशा और शरीफ के डॉक्टर समेत अन्य ने जेल में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी मरियम से भेंट की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv