1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कश्मीर: जारी है पाकिस्तान की बौखलाहट, मोदी की राह में ‘रोड़े अटकाने’ के लिए इमरान ने किया ये काम

कश्मीर: जारी है पाकिस्तान की बौखलाहट, PM मोदी की राह में ‘रोड़े अटकाने’ के लिए इमरान ने किया ये काम

जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और अनाप-शनाप कदम उठा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2019 14:37 IST
Pakistan PM Imran Khan asks party men to hold demonstrations in New York during PM Modi's visit- India TV
Pakistan PM Imran Khan asks party men to hold demonstrations in New York during PM Modi's visit | Facebook/PTI

इस्लामाबाद: जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और अनाप-शनाप कदम उठा रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान वहां विरोध प्रदर्शन करने के लिए कहा है। खान ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और विदेश में रहने वाले समर्थकों से कहा है कि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर का मुद्दा उठाने में मदद करें। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने कश्मीर के मुद्दे को सभी वैश्विक मंचों पर उठाने का निर्णय किया है।

...तो यह है इमरान खान का प्लान

इमरान खान ने बुधवार को फैसला किया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) न्यूयॉर्क में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेगा, ताकि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 को निरस्त करने के भारतीय प्रधानमंत्री के फैसले पर उनकी सरकार को वैश्विक प्रतिक्रिया का सामना करना पड़े। रिपोर्ट्स के मुताबिक, PTI के केंद्रीय मीडिया विभाग ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक सत्र में भाग लेने न्यूयॉर्क जा रहे मोदी की यात्रा के दौरान तीव्र विरोध प्रदर्शन होगा। इमरान खान ने न्यूयॉर्क में विरोध प्रदर्शन की तैयारी के लिए PTI की विदेशी इकाइयों को निर्देश जारी किए हैं।

'हकीकत स्वीकार करे पाकिस्तान'
आपको बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने और उसे 2 केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटने के केन्द्र सरकार के फैसले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। भारत ने अंतरराष्ट्रीय जगत को स्पष्ट कर दिया है कि जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करना और उसे 2 केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटना आंतरिक मसला है साथ ही पाकिस्तान को हकीकत स्वीकार करने की नसीहत दी है। पाकिस्तान को इस मसले पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ कुछ ही देशों का समर्थन मिला है और यह वजह है कि उसकी बौखलाहट बढ़ती जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment