1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश को पाकिस्तानी पुलिस ने यूं किया नाकाम

बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश को पाकिस्तानी पुलिस ने यूं किया नाकाम

पाकिस्तान की पुलिस ने बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश को नाकाम कर दिया है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 21, 2017 17:25 IST
Representational Image | AP Photo- India TV
Representational Image | AP Photo

कराची: पाकिस्तान  की पुलिस ने बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश को नाकाम कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक अब्दुल रज्जाक चीमा ने बुधवार को मीडिया को बताया कि 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वे प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद खान अचकजई की उनके पैतृक गांव की यात्रा के दौरान हत्या की साजिश कर रहे थे।

चीमा ने बताया, ‘पंजाब निवासी हामिद बशीर और क्वेटा निवासी मुनवर अहमद ने साजिश में शामिल होने की बात कबूल की है। दोनों को अफगानिस्तान के पास गुलिस्तान क्षेत्र में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया।’ ये लोग गवर्नर पर आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे। अधिकारी ने कहा कि मुखबिर की सूचना पर की गई छापेमारी के दौरान पुलिस ने परिसर से 2 आत्मघाती जैकेट और बारूदी सुरंगों सहित भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया है।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुग्ती के अनुसार, जांच में पता चला है कि गवर्नर पर हमले की योजना के पीछे कारी तालिबान समूह का हाथ है। यह समूह अब अफगानिस्तान से अपनी गतिविधियां चलाता है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में पंजाब के तत्कालीन गृहमंत्री शुजा खानजादा की हत्या के पीछे भी इसी समूह का हाथ था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment