1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान ने मसूद अजहर की संपत्तियां सील करने, उस पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का दिया आदेश

पाकिस्तान ने मसूद अजहर की संपत्तियां सील करने, उस पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का दिया आदेश

पाकिस्तान ने भी मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद उसकी संपत्तियां सील करने और उस पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया है। पाकिस्तान में रहने वाले अजहर के हथियार खरीदने-बेचने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 03, 2019 10:08 IST
पाकिस्तान ने मसूद अजहर की संपत्तियां सील करने, उस पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का दिया आदेश - India TV
पाकिस्तान ने मसूद अजहर की संपत्तियां सील करने, उस पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का दिया आदेश 

इस्लामाबाद: अच्छे दिन का नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के बुरे दिन ला दिए। पहले पाकिस्तान में उसके आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया और अब संयुक्त राष्ट्र से उसपर प्रतिबंध लगवा कर जहां एक ओर पाकिस्तान को बेपर्दा कर दिया वहीं जैश सरगना के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

Related Stories

वहीं दूसरी ओर अब पाकिस्तान ने भी मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद उसकी संपत्तियां सील करने और उस पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया है। पाकिस्तान में रहने वाले अजहर के हथियार खरीदने-बेचने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा पर संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंध समिति ने बुधवार को अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था। जैश ने फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को जारी अधिसूचना में कहा, ‘‘संघ सरकार को यह आदेश देते हुए प्रसन्नता हो रही है कि अजहर के खिलाफ प्रस्ताव 2368 (2017) का पूर्ण रूप से पालन होगा।’’ सरकार ने अधिकारियों को अधिसूचना के आधार पर जैश सरगना के खिलाफ समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019