1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बीमार हैं जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, तुरंत इलाज जरूरी

बीमार हैं जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, तुरंत इलाज जरूरी

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों बीमार चल रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2019 14:12 IST
Pakistan Former PM Nawaz Sharif not completely well, says special medical board- India TV
Pakistan Former PM Nawaz Sharif not completely well, says special medical board | AP File

लाहौर: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों बीमार चल रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवाज को हृदय की गंभीर समस्याओं से बचने के लिए तुरंत इलाज की जरूरत है। मीडिया खबरों में उनकी मेडिकल रिपोर्ट के हवाले से बुधवार को यह दावा किया गया। लाहौर की जेल में 7 साल की कैद काट रहे शरीफ को मंगलवार को हृदय संबंधी समस्या होने पर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जांच के बाद वापस जेल भेज दिया गया।

शरीफ (69) को उच्च सुरक्षा वाले कोट लखपत जेल से लाहौर के पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (PIC) ले जाया गया, हालांकि जांच के बाद उन्हें अस्पताल से वापस जेल भेज दिया गया। एक वरिष्ठ डॉक्टर ने  के मुतबिक, शरीफ की मंगलवार को हुई मेडिकल जांच में उनकी हालत गंभीर नहीं दिखी है लेकिन हृदय संबंधी जटिलताओं से बचने के लिए उन्हें तुरंत और नियमित इलाज की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शरीफ की एंजियोग्राफी की जा सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार शरीफ की स्ट्रेस थैलियम टेस्ट में ‘पोस्ट स्ट्रेस एलवी पंप/कॉन्ट्रेक्शन’ 56 प्रतिशत आया है, जो सामान्य है। इस परीक्षण से पता चलता है कि किसी व्यक्ति के हृदय में रुधिर का बहाव कैसा है। साथ ही उनके हृदय के बाएं वेन्ट्रीकल का निचला हिस्सा क्षतिग्रस्त है। शरीफ की बेटी मरियम ने पिता की हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘मेरे पिता के साथ क्या हो रहा है मेरे पास यह जानने का एकमात्र स्रोत मीडिया है।’

शरीफ के भाई शहबाज ने सरकार से तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करने की अपील की है। गौरतलब है कि शरीफ की जेल में जांच करने वाले एक विशेष चिकित्सा बोर्ड ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह पूरी तरह स्वस्थ्य नहीं है और इलाज के बारे में कुछ भी कहने से पहले कुछ और जांचें की जाने की आवश्यकता है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban