1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बौखलाया पाकिस्तान, समझौता और थार एक्सप्रेस के बाद दिल्ली-लाहौर बस सेवा भी रोकी

बौखलाया पाकिस्तान, समझौता और थार एक्सप्रेस के बाद दिल्ली-लाहौर बस सेवा भी रोकी

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटाने के बाद शुक्रवार को कहा कि वह दोनों देशों के बीच चलने वाली वाली अंतिम ट्रेन सेवा को रोक देगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 09, 2019 23:49 IST
Delhi Lahore Bus Service- India TV
Image Source : PTI थार एक्सप्रेस के बाद दिल्ली-लाहौर बस सेवा भी रोकी

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद और सूबे के दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे से पाकिस्तान की बौखलाहट जारी है। पाकिस्तान ने समझौता और थार एक्सप्रेस के बाद अब दिल्ली-लाहौर बस सेवा पर भी रोक लगा दी है। शुक्रवार को पहले पाकिस्तान से थार एक्सप्रेस रेल सेवा रोके जाने की खबर आई। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा कि "हमने थार एक्सप्रेस को भी बंद करने का फैसला किया है।" यह पाकिस्तान के खोखरापार और भारत के मुनाबाओ के बीच चलती है। उन्होंने कहा कि "जब तक मैं रेल मंत्री हूं, पाकिस्तान और भारत के बीच कोई ट्रेन नहीं चलेगी"।

पाकिस्तान द्वारा समझौता और थार एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा यह एकतरफा कार्रवाई की गई है। उन्होनें कहा कि इस बारे में हमसे सलाह के बिना निर्णय लिया गया है। हमने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है। हमारा मानना है कि पाकिस्तान द्वारा जो कुछ भी किया जा रहा है, वह एक खतरनाक तस्वीर पेश कर रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment