1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. भारत के लोकसभा चुनाव नतीजे जानने के लिए बेताब पाकिस्तान, लगातार दिखा रहा Live Update

भारत के लोकसभा चुनाव नतीजे जानने के लिए बेताब पाकिस्तान, लगातार दिखा रहा Live Update

पाकिस्तान मीडिया भी भारत के चुनाव परिणामों पर नजर बनाए हुए है। भारत में गुरुवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों और प्रतिक्रियाओं को व्यापक कवरेज प्रदान की गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 23, 2019 17:59 IST
Pakistan Media- India TV
Pakistan Media

इस्लामाबाद: पाकिस्तान मीडिया भी भारत के चुनाव परिणामों पर नजर बनाए हुए है। भारत में गुरुवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों और प्रतिक्रियाओं को व्यापक कवरेज प्रदान की गई है। भारतीय आम चुनाव के नतीजे पाकिस्तान के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि नई दिल्ली में बनने वाली अगली सरकार से ही दोनों देशों के भावी रिश्तों का रुख निर्धारित होगा। पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से ही दोनों देशों के रिश्ते तनावपूर्ण बने हैं।

समाचार पत्र ‘डॉन’ की ‘हेडलाइन’ थी भारत में मतगणना शुरू। समाचार पत्र की वेबसाइट पर चुनाव संबंधी ‘लाइव अपडेट’ मुहैया कराई जा रही है, जहां कुछ प्रमुख उम्मीदवारों से जुड़े नतीजे और शुरुआती रुझान भी दिये गये। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने लिखा मोदी भारतीय चुनाव में एकतरफा जीत की ओर। उसने लिखा कि भाजपा 542 सीटों में से 292 सीट हासिल कर आगे चल रही है। ससंद में बहुमत के लिए 272 सीटों की आवश्यकता है।‘जियो टीवी’ भी शुरुआती रुझान दिखा रहा है।

सरकारी ‘रेडियो पाकिस्तान’ ने अपने दक्षिण एशिया खंड में ‘भारतीय मतगणना में मोदी की भाजपा आगे’ नाम से खबर चलाई। लगभग सभी पाकिस्तानी समाचार चैनलों और अखबारों ने भारतीय मीडिया के कवरेज का विवरण दिया है।

अप्रैल में, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि उनका मानना है कि अगर मोदी की पार्टी भाजपा आम चुनाव जीतती है तो भारत के साथ शांति वार्ता का बेहतर मौका मिल सकता है और कश्मीर मुद्दा सुलझा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment