1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: लाहौर में सूफी दरगाह पर फिदायीन हमले में 5 पुलिसवालों समेत 9 की मौत, कई घायल

पाकिस्तान: लाहौर में सूफी दरगाह पर फिदायीन हमले में 5 पुलिसवालों समेत 9 की मौत, कई घायल

लाहौर की प्रसिद्ध दाता दरबार सूफी दरगाह में हुई इस घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 08, 2019 13:31 IST
Pakistan: 8 including five policemen killed, 25 injured in suicide blast outside Data Darbar | AP- India TV
Pakistan: 8 including five policemen killed, 25 injured in suicide blast outside Data Darbar | AP

लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर शहर में रमजान के पवित्र महीने में एक प्रसिद्ध सूफी दरगाह के बाहर हुए शक्तिशाली विस्फोट में 5 पुलिसवालों समेत कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाकर किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाहौर की प्रसिद्ध दाता दरबार सूफी दरगाह में हुई इस घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस फिदायीन हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

पाकिस्तानी मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, बचाव टीमें विस्फोट स्थल पर पहुंच गई हैं। यह विस्फोट दाता दरबार के गेट नंबर 2 पर हुआ, जहां पाकिस्तान पुलिस की एलीट फोर्स का एक वाहन खड़ा था। इस वाहन को ही निशाना बनाकर एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया। विस्फोट के बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया और कई घायलों को मेयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही पंजाब पुलिस की टुकड़ियां विस्फोट स्थल पर पहुंच गई हैं और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। घटना के बाद दरबार में जाने वाले लोगों को रोक दिया गया और वहां पहले से मौजूद लोगों को पिछले दरवाजे से बाहर निकाला गया। आपको बता दें कि दाता दरबार पूरे दक्षिणी एशिया के सबसे मशहूर सूफी दरगाहों में से एक है। इसका ताल्लुक 11वीं सदी से बताया जाता है। इससे पहले भी 2010 में यहां पर हमला हुआ था जिसमें कम से कम 50 लोग मारे गए थे और 200 से ज्यादा जख्मी हुए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment