1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: चुनाव से ठीक पहले बलूचिस्तान आवामी पार्टी पर हमला, 30 घायल

पाकिस्तान: चुनाव से ठीक पहले बलूचिस्तान आवामी पार्टी पर हमला, 30 घायल

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले हिंसक वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2018 18:46 IST
Pakistan: Grenade attack in Balochistan Awami Party’s office, 25 injured | Facebook- India TV
Pakistan: Grenade attack in Balochistan Awami Party’s office, 25 injured | Facebook

कराची: पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले हिंसक वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामले में अशांत बलूचिस्तान प्रदेश में स्थित बलूचिस्तान अवामी पार्टी के चुनाव कार्यालय में अज्ञात हमलावरों ने हैंड ग्रेनेड से हमला करके कम से कम 30 लोगों को घायल कर दिया। घायलों में 5 लोगों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। गौरतलब है कि बुधवार को होने वाले आम चुनाव से पहले पार्टी पर यह दूसरा बड़ा हमला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, छाघी जिले के दलबंदीन इलाके में स्थित बलूचिस्तान अवामी पार्टी के चुनाव कार्यालय में पार्टी उम्मीदवार अमानुल्लाह नोतेजाई के कार्यकर्ता और समर्थक शनिवार को देर रात बैठे थे, इसी दौरान अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने वहां हैंड ग्रेनेड से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि यह हैंड ग्रेनेड कार्यालय के भीतर फटा और इस घटना में पार्टी के कम से कम 30 कार्यकर्ता और समर्थक घायल हो गए। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ईलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘गंभीर रूप से घायल 5 लोगों को इलाज के लिए क्वेटा भेजा गया है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में चुनाव कार्यालय पूरी तरह ध्वस्त हो गया। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और हमलावरों की तलाश की जा रही है। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment