1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. नवाज शरीफ परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के नए सबूत : इमरान खान

नवाज शरीफ परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के नए सबूत : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनकी सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार और धनशोधन के नए सबूत मिले हैं, जिसके आधार पर उनके विरुद्ध आने वाले दिनों में नए मामले दर्ज किए जाएंगे।

IANS IANS
Published on: April 11, 2019 16:47 IST
Nawaz Sharif and Imran khan- India TV
Nawaz Sharif and Imran khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनकी सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार और धनशोधन के नए सबूत मिले हैं, जिसके आधार पर उनके विरुद्ध आने वाले दिनों में नए मामले दर्ज किए जाएंगे। डॉन के मुताबिक, खान ने यह बयान बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) संसदीय पार्टी और पाकिस्तान के संघीय मंत्रिमंडल व पंजाब मंत्रिमंडल के सदस्यों की संयुक्त बैठक के दौरान दिया। 

पीटीआई प्रमुख ने कहा, "शरीफ परिवार के सदस्यों के खिलाफ यह पहला मामला होगा, जोकि पीटीआई सरकार द्वारा दर्ज किया जाएगा।" खान ने पाकिस्तान में संकट के कारण बने धनशोधन और भ्रष्टाचार के मसले को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शरीफ परिवार के सदस्य थैलियों में पैसे भरकर दुबई स्थित अपने लोगों के जरिए इसका शोधन करना चाहते थे। 

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में दिसंबर में सात साल कैद की सजा सुनाई गई थी। मामले में शरीफ के बेटे के नाम वाली सऊदी अरब की कंपनी अल-अजीजिया स्टील मिल्स यह नहीं बता पाई कि उसे धन कहां से मिला। 

बाद में सर्वोच्च न्यायालय ने मार्च में शरीफ को स्वास्थ्य कारणों के आधार पर छह सप्ताह की जमानत प्रदान की। इससे पहले जुलाई 2018 में पाकिस्तान के भ्रष्टाचार संबंधी शीर्ष संगठन नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो के न्यायाधीश ने पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के ही मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई थी। मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज को अदालत ने सात साल कैद की सजा सुनाई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment