1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान आम चुनाव: पहली बार इस गांव की महिलाओं ने वोट डाले

पाकिस्तान आम चुनाव: पहली बार इस गांव की महिलाओं ने वोट डाले

पाकिस्तान में बुधवार को हो रहे 11वें आम चुनाव के लिए लाखों पंजीकृत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन इस बार एक ऐसे गांव की महिलाएं भी वोट डाल रही हैं, जिन्हें इससे पहले कभी वोट डालने की मंजूरी नहीं थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2018 13:43 IST
Pakistan general elections - India TV
Pakistan general elections

लाहौर: पाकिस्तान में बुधवार को हो रहे 11वें आम चुनाव के लिए लाखों पंजीकृत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन इस बार एक ऐसे गांव की महिलाएं भी वोट डाल रही हैं, जिन्हें इससे पहले कभी वोट डालने की मंजूरी नहीं थी। पंजाब शहर के खुहाब गांव की महिलाएं पाकिस्तान के अस्तित्व में आने के बाद पहली बार इस चुनाव में वोट डाल रही हैं। (क्वेटा में चुनाव के दौरान बम धमाका, कम से कम 25 लोगों की मौत )

'डेली पाकिस्तान' के मुताबिक, मतदान शुरू होने के बाद महिलाएं मतदान केंद्र पहुंची और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। गौरतलब है कि इन चुनावों में 10.59 करोड़ लोग मतदान के लिए पंजीकृत है, जिनमें 4.7 करोड़ महिलाएं हैं।

गौरतलब है कि, क्वेटा शहर में एक मतदान केंद्र के बाहर आत्मघाती विस्फोट में 28 लोगों के समेत देश के अन्य हिस्सों में हिंसा की कई घटनाओं में कम से कम 31 लोग मारे गए और 36 अन्य घायल हो गए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में क्वेटा के ईस्टर्न बाइपास के समीप एक पुलिस वैन को निशाना बनाते हुए आत्मघाती विस्फोट किया गया जिसमें पांच पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई तथा 30 अन्य लोग घायल हो गए। क्वेटा बलूचिस्तान प्रांत की प्रांतीय राजधानी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv