1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने परमाणु हथियारों को लेकर राजनाथ सिंह के बयान की निंदा की, जानें क्या कहा?

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने परमाणु हथियारों को लेकर राजनाथ सिंह के बयान की निंदा की, जानें क्या कहा?

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के परमाणु हथियारों को लेकर दिये गए बयान की निंदा करते हुए उसे "गैर-जिम्मेदाराना" और "दुर्भाग्यपूर्ण" करार दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 17, 2019 17:12 IST
Shah Mahmood Qureshi slams Rajnath Singh's remarks on...- India TV
Shah Mahmood Qureshi slams Rajnath Singh's remarks on India's nuclear policy

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के परमाणु हथियारों को लेकर दिये गए बयान की निंदा करते हुए उसे "गैर-जिम्मेदाराना" और "दुर्भाग्यपूर्ण" करार दिया। राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत हमेशा से परमाणु हथियारों के "पहले इस्तेमाल नहीं" की नीति पर कायम रहा है लेकिन "भविष्य में क्या होगा यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा।

Related Stories

राजनाथ का यह बयान पोकरण दौरे के बाद आया जहां भारत ने 1998 में अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते परमाणु परीक्षण किया था। कुरैशी ने कहा, "भारतीय रक्षा मंत्री के बयान का अर्थ और समय बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और यह भारत के गैर जिम्मेदाराना और युद्धकारी रवैये को दर्शाता है।" उन्होंने कहा, "पाकिस्तान न्यूनतम परमाणु प्रतिरोधी क्षमता बरकरार रखेगा।" उन्होंने कहा कि भारत के रक्षा मंत्री का बयान उनकी "अज्ञानता" को दर्शाता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment