1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान कट्टरपंथी: मौत की सजा पाई ईसाई महिला को रिहा नहीं किया जाए

पाकिस्तान कट्टरपंथी: मौत की सजा पाई ईसाई महिला को रिहा नहीं किया जाए

पाकिस्तान की एक कट्टरवादी इस्लामी पार्टी ने देश के उच्चतम न्यायालय से अपील की है कि वह ईश निंदा के जुर्म में मौत की सजा पाई ईसाई महिला की सजा को बरकरार रखे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 11, 2018 18:36 IST
Pakistan extremists, Christian, death row - India TV
Pakistan extremists: Don't free Christian woman on death row 

लाहौर: पाकिस्तान की एक कट्टरवादी इस्लामी पार्टी ने देश के उच्चतम न्यायालय से अपील की है कि वह ईश निंदा के जुर्म में मौत की सजा पाई ईसाई महिला की सजा को बरकरार रखे। आसिया बीबी ने अपनी सजा के खिलाफ अपील की है और अदालत ने इस सप्ताह की शुरूआत में अंतिम अपील पर फैसला स्थगित कर दिया था। उनके वकीलों का कहना है कि उन्हें गलत फंसाया गया है। 

तहरीक-ए- लबैक पार्टी ने बुधवार को कहा कि अगर अदालत के तीन न्यायाधीशों वाले पैनल ने बीबी को रिहा कर दिया तो न्यायाधीशों को परिणाम भुगतने पड़ेंगे। पार्टी ने यह भी कहा कि उसके समर्थक बीबी की मौत की सजा पर अमल की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रदर्शन करेंगे। 

बीबी पर आरोप 2009 में लगाए गए थे जब वह साथी मजदूरों के लिए पानी लेने गई थी। दो मुस्लिम महिलाओं ने ईसाई महिला द्वारा इस्तेमाल बर्तन से पानी पीने से इनकार कर दिया था। बाद में बीबी पर पैगंबर का अपमान करने के आरोप लगाए गए थे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: पाकिस्तान कट्टरपंथी: मौत की सजा पाई ईसाई महिला को रिहा नहीं किया जाए
Write a comment
ipl-2019