1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान ने पूर्वी सीमा से सटे हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध की अवधि 28 जून तक बढ़ायी

पाकिस्तान ने पूर्वी सीमा से सटे हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध की अवधि 28 जून तक बढ़ायी

भारतीय वायुसेना के बालाकोट (पाकिस्तान) में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शिविरों पर हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था। भारत ने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में भारतीय सुरक्षाकमिर्यों पर आतंकवादी हमले के बाद बालकोट की कार्रवाई की थी।

Bhasha Bhasha
Published on: June 13, 2019 23:07 IST
Imran Khan- India TV
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

लाहौर। पाकिस्तान ने भारत से लगे अपने वायु क्षेत्र में बाहरी विमानों के प्रवेश पर पाबंदी की अवधि तीसरी बार 28 जून तक के लिये बढ़ा दी है। पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने इस संदर्भ में एक नोटिस जारी किया है।

भारतीय वायुसेना के बालाकोट (पाकिस्तान) में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शिविरों पर हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी के अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था। भारत ने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में भारतीय सुरक्षाकमिर्यों पर आतंकवादी हमले के बाद बालकोट की कार्रवाई की थी।

सीएए द्वारा बृहस्पतिवार को जारी नोटिस के अनुसार, ‘‘भारत से लगी अपनी पूर्वी सीमा पर पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र 28 जून तक बंद रहेगा। पश्चिमी क्षेत्र से पारगमन उड़ानों के लिये पंजगूर हवाई क्षेत्र खुला रहेगा क्योंकि एयर इंडिया उस हवाई क्षेत्र का उपयोग पहले से ही कर रहा है।’’

पाकिस्तान के एक अधिकारी ने पीटीआई भाषा से कहा कि चूंकि दोनों देशों के बीच अपने हवाई क्षेत्र खोलने को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई, ऐसे में यथास्थिति बनी रहेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019