1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्‍तान: कसूर में 7 साल की बच्‍ची का रेप और मर्डर करने वाले शख्स को दी फांसी

पाकिस्‍तान: कसूर में 7 साल की बच्‍ची का रेप और मर्डर करने वाले शख्स को दी फांसी Read In English

पाकिस्‍तान में एक 7 साल की बच्‍ची का रेप और मर्डर करने वाले शख्‍स को फांसी दे दी गई।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:17 Oct 2018, 8:53 AM IST]
Pakistan executes man convicted for rape and murder of...- India TV
Pakistan executes man convicted for rape and murder of 7-year-old (representational image)

पाकिस्‍तान में एक 7 साल की बच्‍ची का रेप और मर्डर करने वाले शख्‍स को फांसी दे दी गई। पाकिस्तान के कसूर शहर में एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म तथा हत्या का मामला लंबे समय तक चर्चा में रहा था। पाकिस्‍तान की एक विशेष अदालत ने इसी साल अगस्‍त में दोषी को बाल दुष्‍कर्म सहित तीन मामलों में एक साथ 12 मृत्‍युदंड की सजा सुनाई थी। दोषी युवक इमरान अली को बुधवार सुबह करीब 5.30 बजे लाहौर की कोट लखपत जेल में फांसी दे दी गई। इस मौके पर मजिस्‍ट्रेट आदिल सरवर के साथ मृतक बच्‍ची के पिता भी मौजूद थे।

आपको बता दें कि इस मामले में 4 जनवरी को 7 साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई थी। गौरतलब है कि कसूर में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म तथा हत्या पर देश भर में आक्रोश फैल गया था और प्रदर्शन हुए थे। डीएनए मिलाने के बाद 23 जनवरी को अली को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: कसूर में बच्ची का रेप और मर्डर करने वाले शख्स को 12 सजा-ए-मौत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोषी इमरान अली को 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म तथा हत्या के जुर्म में पहले ही फरवरी में 4 सजा-ए-मौत, उम्रकैद की एक सजा, 7 साल की कैद और 41 लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई जा चुकी थी। दोषी ने कम से कम 8 अन्य लड़कियों के साथ दुष्कर्म का जुर्म भी स्वीकार किया था। अगस्‍त में आतंकवाद निरोधक अदालत ने जेल की काल-कोठरी में मौत की सजा का इंतजार कर रहे अली को 3 अन्य लड़कियों के साथ दुष्कर्म तथा हत्या के मामले में 12 सजा-ए-मौत सुनाई गई थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Pakistan executes man convicted for rape and murder of 7-year-old | पाकिस्‍तान: कसूर में 7 साल की बच्‍ची का रेप और मर्डर करने वाले शख्स को दी फांसी
Write a comment
ipl-2019