1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: 2 उम्मीदवारों पर आतंकी हमला, एक उम्मीदवार, ड्राइवर और गनर की मौत

पाकिस्तान: 2 उम्मीदवारों पर आतंकी हमला, एक उम्मीदवार, ड्राइवर और गनर की मौत

पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी के एक नेता की आतंकी हमले में मौत हो गई। इस हमले में उनके गनर और ड्राइवर भी मारे गए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:22 Jul 2018, 6:36 PM IST]
A representational image of Pakistan Tehreek-e-Insaf rally | Facebook- India TV
A representational image of Pakistan Tehreek-e-Insaf rally | Facebook

पेशावर: पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी के एक नेता की आतंकी हमले में मौत हो गई। इस हमले में उनके गनर और ड्राइवर भी मारे गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिंसाग्रस्त खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माईल खान में रविवार को एक आत्मघाती धमाके में एक पूर्व प्रांतीय मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता, उनकी कार के ड्राइवर एवं एक बॉडीगार्ड की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि PK-99 निर्वाचन क्षेत्र से प्रांतीय असेंबली सीट के उम्मीदवार इकरामुल्ला गंडापुर एक चुनावी बैठक के लिए जा रहे थे तभी रास्ते में उनके वाहन पर आत्मघाती हमला कर दिया गया। 

डेरा इस्माईल खान के जिला पुलिस अधिकारी (DPO) मंजूर अफरीदी ने कहा कि हमले में इकरामुल्ला के एक बॉडीगार्ड और ड्राइवर की मौत हो गई जबकि इकरामुल्ला गंडापुर ‘कंबाइंड मिलिटरी हॉस्पिटल’ (CMH) में भर्ती कराया गया था जहां बाद में उनकी मौत हो गई। गंडापुर PTI के नेतृत्व वाले खैबर पख्तूनख्वा मंत्रिमंडल में प्रांतीय कृषि मंत्री थे। डेरा इस्माईल खान PK-67 सीट से वह उपचुनावों में चुने गए थे। डेरा इस्माइल खान PK-67 सीट इकरामुल्ला के भाई इसरारूल्ला गंडापुर की एक आत्मघाती हमले में मौत के बाद रिक्त हुई थी। लगभग उसी समय बन्नू जिले में जमीयत उलेमा इस्लाम फज्ल (JUI-F) के नेता और खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व मुख्यमंत्री अकरम खान दुर्रानी पर 10 दिन के अंदर दूसरी पर जानेलवा हमला किया गया।

दुर्रानी उत्तर वजीरिस्तान जिले की सीमा से लगे अपने गृह जिले बन्नू में एक राजनीतिक सम्मेलन में हिस्सा लेने जा रहे थे। तभी, उनके वाहन पर अज्ञात बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। दुर्रानी NA-35 सीट से मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमाल (MMA) के बैनर तले इमरान खान की पीटीआई के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। 25 जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले बन्नू जिले में किसी उम्मीदवार पर हुआ यह तीसरा और दुर्रानी पर दूसरा हमला है। चुनाव से पहले पाकिस्तान में सुरक्षा की स्थिति बिगड़ी है। आम चुनाव के लिए प्रचार आतंकी हमलों से प्रभावित हुए हैं। तहरीक-ए-तालिबान और ISIS ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistan election candidate Ikramullah Gandapur killed in suicide attack at rally
Write a comment