1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को राजनयिक मदद देने से इंकार किया

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को राजनयिक मदद देने से इंकार किया

कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान ने एका बार फिर से अपना असली रंग दिखा दिया है, मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक मदद देने से इंकार कर दिया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 12, 2019 14:20 IST
pakistan denies consular access to kulbhushan jadhav- India TV
Image Source : KULBHUSHAN JADHAV pakistan denies consular access to kulbhushan jadhav

इस्लामाबाद। कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान ने एका बार फिर से अपना असली रंग दिखा दिया है, मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक मदद देने से इंकार कर दिया है। पाकिस्तान स्थित विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक मदद नहीं दी जाएगी। पाकिस्तान ने गैर कानूनी तरीके से कुलभूषण जाधव को मार्च 2016 से अपनी कैद में रखा हुआ है। 

भारत ने कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में केस किया था और अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान को कहा था कि वह कुलभूषण जाधव को राजनयिक सहायता मुहैया कराए, इसके बाद पाकिस्तान ने 2 सितंबर को कुलभूषण जाधव के साथ भारतीय राजनयिक गौरव आहलूवालिया की मुलाकात कराई थी। लेकिन अब पाकिस्तान दूसरी बार ऐसा करने से इनकार कर रहा है। 

2 सितंबर को कुलभूषण जाधव के साथ भारतीय राजनयिक की मुलाकात के बाद भारत सरकार की तरफ से बयान दिया गया था कि कुलभूषण जाधव बहुत ज्यादा दबाव में नजर आए थे और उनके ऊपर इस मामले में पाकिस्तान के पक्ष की बात रखने का बहुत ज्यादा दबाव था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment