1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: चुनावी रैली विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 149 हुई

पाकिस्तान: चुनावी रैली विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 149 हुई

पाकिस्तान में चुनावी सभा को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 149 हो गई........

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 16, 2018 15:30 IST
(फोटो,पीटीआई)- India TV
(फोटो,पीटीआई)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में चुनावी सभा को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 149 हो गई, जबकि घायलों की संख्या 186 है। पाकिस्तान में शुक्रवार को हुआ हमला हाल के साल में देश में सर्वाधिक भयावह हमला था। देश में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनावों के मद्देनजर चुनावी सभा व उम्मीदवारों को निशाना बनाकर सिलसिलेवार हमले किए जा रहे हैं। 

13 जुलाई को बलूचिस्तान में हुआ था आत्मघाती हमला

पाकिस्तान में शुक्रवार को हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। बलूचिस्तान प्रांत में मस्तुंग के उपायुक्त कईम लाशरी ने एफे को बताया,"मरने वालों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है, इनमें नौ नाबालिग भी हैं। हमले में 186 लोग घायल हुए हैं।" यह हमला तब हुआ जब एक क्षेत्रीय बलूचिस्तान आवामी पार्टी के नेता सिराज रायसानी बाजार में एक चुनावी सभा आयोजित कर रहे थे।

10 जुलाई के हमले में 20 लोगों की हुई थी मौत

रायसानी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई। एक अन्य हमला शुक्रवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू शहर में चुनाव प्रचार अभियान को निशाना बनाया गया। इसमें चार लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए। इसी प्रांत में 10 जुलाई को क्षेत्रीय अवामी नेशनल पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान पर पर हमले में 20 लोगों की मौत हो गई व 60 लोग घायल हो गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment