1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान ने फिर किया कराची एयरस्पेस बंद, समंदर में हलचल तेज

पाकिस्तान ने फिर किया कराची एयरस्पेस बंद, समंदर में हलचल तेज

पाकिस्तान नेवी ने सोनमियानी फ्लाइट टेस्ट रेंज के ऊपर भी एयरस्पेस बंद किया है। ये वहीं रेंज है जहां से हाल ही में पाकिस्तान ने गजनवी मिसाइल का परीक्षण किया था। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2019 9:33 IST
पाकिस्तान ने फिर किया कराची एयरस्पेस बंद, समंदर में हलचल तेज- India TV
पाकिस्तान ने फिर किया कराची एयरस्पेस बंद, समंदर में हलचल तेज

नई दिल्ली: कश्मीर पर भारत के कदम से घबराए पाकिस्तान को समझ में नहीं आ रहा है कि वो करे और क्या न करे। कश्मीर से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान ने समंदर में मूवमेंट शुरू कर दिया है। हिंदुस्तान से महज़ 150 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तान की नेवी ने बड़ी एक्सरसाइज़ शुरू कर दी है। 

Related Stories

पाकिस्तान ने इस इलाके में जहाजों के लिए चेतावनी जारी की है। नेवी ने इस एक्सरसाइज की वजह से कराची के आसपास एयरस्पेस भी बंद कर दिया है। पाकिस्तान नेवी ने सोनमियानी फ्लाइट टेस्ट रेंज के ऊपर भी एयरस्पेस बंद किया है। ये वहीं रेंज है जहां से हाल ही में पाकिस्तान ने गजनवी मिसाइल का परीक्षण किया था। 

पाकिस्तान को ये पता है कि वो सीधे-सीधे जंग में कभी जीत नहीं पाएगा इसलिए एक ओर वो आतंकियों की घुसपैठ करा रहा है तो दूसरी ओर फेक न्यूज की मदद से अफवाह फैलाने में लगा है। पाकिस्तान लगातार सोशल मीडिया के जरिए फर्जी वीडियो मैसेज फैला रहा है और उसकी साजिश कश्मीर से नगालैंड तक हिंसा फैलाने की है।

वहीं इमरान खान ने यह भी स्वीकार कर लिया है कि दुनिया इस मामले में उनकी बातें नहीं सुन रही है। उन्होंने कहा है कि उन्हें अफसोस है कि कश्मीर मामले में दुनिया खामोश है। इमरान ने कहा कि उन्होंने 'अमेरिकी राष्ट्रपति, यूरोपीय और मुस्लिम देशों के शासकों से कह दिया है कि अगर मोदी के खिलाफ खड़े नहीं हुए तो असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment