1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान ने कसा हाफिज सईद पर शिकंजा, जमात-उद-दावा के तीन आतंकी गिरफ्तार

पाकिस्तान ने कसा हाफिज सईद पर शिकंजा, जमात-उद-दावा के तीन आतंकी गिरफ्तार

पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2019 9:36 IST
Hafiz Saeed - India TV
Hafiz Saeed 

लाहौर। पाकिस्‍तान ने अंतरराष्‍ट्रीय दबाव के बाद मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पाकिस्‍तान ने जमात के तीन आतंकियों को देश के पंजाब प्रांत से गिरफ्तार किया गया है। 

यहां गुरुवार देर रात जारी एक बयान में पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी)ने कहा कि उसने लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में एक ठिकाने पर कार्रवाई करते हुए जमात के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बयान में कहा गया,‘‘इनके पास के लाखों रुपए बरामद किए गए, जो इन्होंने आतंकवादी गतिविधियों के लिए जुटाए थे।’’ 

विभाग ने बताया कि इनके खिलाफ फैसलाबाद में आतंकवाद निरोधक अदालत में एक रिपोर्ट भी पेश की गई है। पिछले सप्ताह भी अधिकारियों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 10 आतंकवादियों को पंजाब से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि आतंकवाद को धन मुहैया कराने के खिलाफ देश भर में कार्रवाई चल रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment