1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तानी सेना की गीदड़ भभकी, कहा- भारत के किसी भी आक्रमण का करारा जवाब देने के लिए हैं तैयार

पाकिस्तानी सेना की गीदड़ भभकी, कहा- भारत के किसी भी आक्रमण का करारा जवाब देने के लिए हैं तैयार

पाकिस्तानी सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उनके देश की सशस्त्र सेना ‘‘भारत की तरफ से किसी भी आक्रमण या दुस्साहस’’ का करारा जवाब देने के लिए ‘‘पूरी तरह तैयार’’ है।

Bhasha Bhasha
Published on: February 25, 2019 22:53 IST
Army Fully prepared for befitting response to any India...- India TV
Army Fully prepared for befitting response to any India aggression: Pakistan army

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उनके देश की सशस्त्र सेना ‘‘भारत की तरफ से किसी भी आक्रमण या दुस्साहस’’ का करारा जवाब देने के लिए ‘‘पूरी तरह तैयार’’ है। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने वायु सेना प्रमुख मार्शल मुजाहिद अनवर खान से मुलाकात की और दोनों प्रमुखों ने खतरे और जवाब सहित ऑपरेशनल वातावरण पर विचार-विमर्श किया।

उन्होंने कहा, ‘‘दोनों प्रमुखों ने तैयारियों, समन्वय और तालमेल पर संतोष जाहिर किया। पाकिस्तान की सशस्त्र सेना भारत के किसी भी आक्रमण या दुस्साहस का करारा जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।’’ पुलवामा में आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के वक्त उनका ये बयान आया है।

हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सुरक्षा बलों को इसका बदला लेने की पूरी छूट दे दी गई है। गफूर ने कहा कि जनरल बाजवा ने हेडक्वार्टर्स रावलपिंडी कॉर्प्स का दौरा किया, जहां उन्हें ऑपरेशनल स्थिति और नियंत्रण रेखा और अस्थायी सीमा रेखा पर तैयारियों से अवगत कराया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment