1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. भारतीय सीमा पर नजर रखे हुए है पाक सेना, ‘जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार’

भारतीय सीमा पर नजर रखे हुए है पाक सेना, ‘जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार’

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने आज कहा कि वह भारतीय सीमा पर करीबी नजर रख रही है और किसी भी स्थिति का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। पाक सेना की यह टिप्पणी उरी

Bhasha [Updated:27 Sep 2016, 6:01 PM IST]
asim saleem bajwa- India TV
asim saleem bajwa

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने आज कहा कि वह भारतीय सीमा पर करीबी नजर रख रही है और किसी भी स्थिति का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। पाक सेना की यह टिप्पणी उरी आतंकी हमले के बाद भारत के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर आई है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

इसके प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल आसिम सलीम बाजवा ने पेशावर में एक सुरक्षा बैठक के बाद कहा, ‘हम पूर्वी सीमा के घटनाक्रम पर करीब से नजर रखे हुए हैं और हम जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।’  पाक सेना प्रमुख राहील शरीफ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में अफगानिस्तान से लगती सीमा पर सुरक्षा की समीक्षा की गई।

जम्मू-कश्मीर के उरी में एक सैन्य शिविर पर 18 सितंबर को हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक तनाव बढ़ गया है। हमले में 18 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। पाकिस्तान ने हमले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है और दोनों देशों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक-दूसरे पर निशाना साधा।

बाजवा ने बताया कि बैठक में सीमा प्रबंधन के लिए सशस्त्र बलों द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि सीमा प्रबंधन के लिए 20 चौकियों पर काम पूरा हो गया है।

अफगानिस्तान से लगती सीमा पर पाकिस्तान के सुरक्षा कदमों का बचाव करते हुए बाजवा ने कहा कि यदि अफगानिस्तान अपनी तरफ भी इस तरह के कदम उठाता है तो सीमा प्रबंधन अधिक प्रभावी होगा। बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान ने ठोस सबूत के बिना किसी देश पर आरोप नहीं लगाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: भारतीय सीमा पर नजर रखे हुए है पाक सेना, ‘जवाब देने के लिए पूरी तरह
Write a comment