1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बाढ़ सामने देख पाकिस्तान फिर चिल्लाया, कहा- भारत ने बिना बताए छोड़ा पानी

बाढ़ सामने देख पाकिस्तान फिर चिल्लाया, कहा- भारत ने बिना बताए छोड़ा पानी

पाकिस्तान कश्मीर राग अलापकर अपनी जरूरी मुद्दों से अपनी जनता का ध्यान भटकाने में इतना व्यस्त था कि उसने पहले से बाढ़ से बचने के कोई इंतजाम नहीं किए और अब इसके लिए भारत को जिम्मेदार ठहराने में लगा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2019 17:44 IST
Flood- India TV
Image Source : TWITTER File Photo

इस्लामाबाद। पाकिस्तान आए दिन हर बात भारत को जिम्मेदार ठहरा देता है। पिछले कुछ दिनों से अपनी आवाम का ध्यान लगातार बढ़ती महंगाई और मुल्म की खस्ता हालत से  भटकाने के लिए इमरान खान की सरकार कश्मीर राग अलाप रही है। हालात ये हैं कि सरकार के सभी मंत्रियों ने रोजमर्रा के कामकाज छोड़ हर जगह कश्मीर का मुद्दा उठाया हुआ है।  

शायद इसी वजह से अब पाकिस्तान के पूर्वी हिस्से यानी पाकिस्तानी पंजाब की नदियों में पहाड़ों पर हो रही बारिश की वजह से लगातार बढ़ते जलस्तर की तरफ उसका ध्यान ही नहीं गया। अब जब नदियां उफान पर हैं, ऐसे में तो पाकिस्तान इसका कसूरवार भी भारत को ठहरा रहा है।

पाकिस्तान कश्मीर राग अलापकर अपनी जरूरी मुद्दों से अपनी जनता का ध्यान भटकाने में इतना व्यस्त था कि उसने पहले से बाढ़ से बचने के कोई इंतजाम नहीं किए और अब एक बार फिर भारत को जिम्मेदार ठहराने में लगा है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत ने बिना इत्तला किए हुए सतलज नदी में लगभग 200,000 क्यूसेक पानी बिना छोड़ दिया, जिस वजह से  किसी पाकिस्तानी नदियों और नहरो में पानी बढ़ने से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

पाकिस्तानी अधिकारियों के अनुसार फिलहाल, कसूर जिले के गंडा सिंह वाला गांव में जल स्तर सोलह से सत्रह फीट के आसपास है और वर्तमान में गंडा सिंह वाला में 24,000 क्यूसेक पानी प्रवेश कर रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment