1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: चर्च में आत्मघाती हमले में कम से कम 8 की मौत, 44 घायल

पाकिस्तान: चर्च में आत्मघाती हमले में कम से कम 8 की मौत, 44 घायल

बुग्ती ने बताया कि इन 2 हमलावरों में से एक ही खुद को उड़ा सका, जबकि दूसरे को विस्फोट करने से पहले ही चर्च के सिक्यॉरिटी गार्ड ने गोली मार दी...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 17, 2017 16:12 IST
Pakistan Church Attack | AP Photo- India TV
Pakistan Church Attack | AP Photo

कराची/इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक चर्च में रविवार को हुए आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और लगभग 44 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक,, प्रांतीय राजधानी क्वेटा में जारघोन मार्ग स्थित एक चर्च में करीब 4 आतंकवादियों ने उस वक्त हमला किया जब वहां रविवार की प्रार्थना जारी थी। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने कहा कि हमले में कम से कम 2 हमलावर शामिल थे। बुग्ती ने बताया कि इन 2 हमलावरों में से एक ही खुद को उड़ा सका, जबकि दूसरे को विस्फोट करने से पहले ही चर्च के सिक्यॉरिटी गार्ड ने गोली मार दी।

बुग्ती ने कहा, ‘एक हमलावर को पुलिस ने गेट पर ही मार गिराया जबिक दूसरा हमलावर आत्मघाती जैकेट पहने चर्च में दाखिल हो गया, जहां उसने खुद को उड़ा लिया।’ डीआईजी पुलिस अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि हमले में 2 और हमलावर शामिल थे लेकिन पुलिस द्वारा एक हमलावर को मार गिराए जाने के बाद वे वहां से भाग निकले। उन्होंने बताया कि वहां से भाग निकले आतंकवादियों का पुलिस ने पीछा किया और उन्हें मार गिराया। चीमा ने उस समय बताया था कि हमले में 4 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हुए हैं, हालांकि फिलहाल 8 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि मृतकों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं।

Pakistan Church Attack | AP Photo

Pakistan Church Attack | AP Photo

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तालिबान के आतंकवादी पहले भी ईसाइयों सहित कई अल्पसंख्यकों को निशाना बनाते रहे हैं। हमले के बाद क्वेटा के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। पुलिस एवं बचाव दल विस्फोट स्थल पर पहुंच गए हैं और इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसान इकबाल ने भी हमले की निंदा की है। हमला 2014 पेशावर स्कूल हमले की तीसरी बरसी के एक दिन बाद हुआ है, जिसमें 150 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें अधिकतर बच्चे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment