1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने 20 ‘आतंकवादियों’ को गिरफ्तार किया

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने 20 ‘आतंकवादियों’ को गिरफ्तार किया

पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने रविवार को बलूचिस्तान प्रांत में छापेमारी के दौरान 20 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2018 21:07 IST
Representational Image | AP Photo- India TV
Representational Image | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने रविवार को बलूचिस्तान प्रांत में छापेमारी के दौरान 20 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया। सेना ने इसकी जानकारी देते हुए अपने बयान में कहा कि बुलेदा, गिश कौर, ट्राथा और पिशीन क्षेत्रों में खुफिया विभाग की जानकारी के आधार पर अर्ध सैनिक बल फ्रंटियर कार्प्स ने छापे मारे। बयान में कहा गया कि सुरक्षा बल ने मौके से लैपटॉप, GPS और अन्य संचार उपकरणों के साथ हथिायर व गोलाबारूद बरामद किया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के इस इलाके में फ्रंटियर कॉर्प्स अक्सर ही ऐसे ऑपरेशंस को अंजाम देता रहा है।

बलूचिस्तान में यह छापेमारी आतंक रोधी अभियान रद्द उल फसाद का हिस्सा है जिसे फरवरी 2017 में शुरू किया गया था। इससे पहले ऐसे ही एक ऑपरेशन में पाकिस्तान की फ्रंटियर कॉर्प्स ने 11 अन्य संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। हालांकि पाकिस्तान के इस इलाके में सुरक्षाबलों पर अकसर स्थानीय लोगों से वहशियाना बर्ताव के आरोप लगते रहे हैं। बलूचिस्तान के कई संगठनों का आरोप है कि पाकिस्तानी सुरक्षाबल गाहे-बगाहे स्थानीय युवकों को उठा ले जाते हैं और बाद में उनका कहीं भी पता नहीं चल पाता।

गौरतलब है कि हाल के महीनों में पाकिस्तान पर अपने देश में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का चौतरफा दबाव बड़ा है। पाकिस्तान को एक तरफ जहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की खरी-खोटी सुननी पड़ी है, वहीं भारत ने संयुक्त राष्ट्र में बार-बार आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की फजीहत कराई है। यही नहीं, अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली बड़ी सुरक्षा मदद पर भी रोक लगा दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment