1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. PAK ने कहा- कश्मीर पर कई देशों से मध्यस्थता प्रस्ताव, कोई भी प्रगति भारत पर निर्भर

PAK ने कहा- कश्मीर पर कई देशों से मध्यस्थता प्रस्ताव, कोई भी प्रगति भारत पर निर्भर

पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को कहा कि कश्मीर मामले पर मध्यस्थता के कई प्रस्ताव मिले हैं, लेकिन इस दिशा में कोई भी प्रगति तभी होगी जब भारत उन्हें स्वीकार करे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2019 15:40 IST
पाकिस्तान के विदेश...- India TV
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को कहा कि कश्मीर मामले पर मध्यस्थता के कई प्रस्ताव मिले हैं, लेकिन इस दिशा में कोई भी प्रगति तभी होगी जब भारत उन्हें स्वीकार करे। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस्लामाबाद में संवाददाता सम्मेलन में कहा, "कई देशों की ओर से मध्यस्थता की पेशकश की जा रही है लेकिन हम तब तक आगे नहीं बढ़ सकते जबतक भारत (उन प्रस्तावों को) स्वीकार न कर ले।"

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जुलाई में कहा था कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता कराना चाहेंगे और उन्होंने यह पेशकश भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अनुरोध पर की है। बहरहाल, विदेश मंत्रालय ने इस बात से इनकार किया कि मोदी ने ऐसी कोई पेशकश की।

पाकिस्तानी प्रवक्ता ने यह भी कहा कि पाकिस्तान करतारपुर गलियारे की परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, "हमारे प्रयास और इच्छा है कि करतारपुर का काम समय पर पूरा हो।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment