1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. शिष्टाचार तक भूले पाक पीएम इमरान खान, उड़ रहा पूरी दुनिया में मज़ाक

शिष्टाचार तक भूले पाक पीएम इमरान खान, उड़ रहा पूरी दुनिया में मज़ाक

किर्गिज़स्तान में चल रहे एससीओ समिट के पहले दिन एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। आपको भी यकीन नहीं होगा कि इमरान खान ऐसी हरकत भी कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2019 7:03 IST
शिष्टाचार तक भूले पाक पीएम इमरान खान, उड़ रहा पूरी दुनिया में मज़ाक- India TV
शिष्टाचार तक भूले पाक पीएम इमरान खान, उड़ रहा पूरी दुनिया में मज़ाक

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पूरी दुनिया में मज़ाक उड़ रहा है और इसकी वजह भी खुद इमरान खान ही हैं। किर्गिज़स्तान में चल रहे एससीओ समिट के पहले दिन एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। आपको भी यकीन नहीं होगा कि इमरान खान ऐसी हरकत भी कर सकते हैं।

मामला किर्गिज़स्तान के विशकेक की हैं जहां शंघाई कोऑर्पोरेशन ऑर्गनाइज़ेशन सम्मेलन में हिस्सा लेने आए नेताओं के सम्मान में किर्गिज़स्तान के राष्ट्रपति ने डिनर दिया था। हॉल में इमरान खान और पीएम नरेन्द्र मोदी की एंट्री करीब-करीब एक साथ हुई। पीएम मोदी को बीचों बीच कुर्सी मिली जबकि इमरान खान को सबसे किनारे बिठाया गया।

इमरान खान आते ही बैठ गये जबकि पीएम मोदी समेत दूसरे सभी नेताओं ने सभी मेहमानों के हॉल में आने तक इंतज़ार किया। सब खड़े होकर तालियां बजाते रहे लेकिन इमरान को तब भी शिष्टाचार याद नहीं आया और पैर पर पैर चढ़ा कर बैठे रहे। पूरे हॉल में हर शख्स खड़ा था और आने वालों के स्वागत में तालियां बजा रहा था लेकिन इमरान खान की कान पर जूं तक नहीं रेंगी और वो बुत बनकर बैठे रहे।

दुनिया के बड़े बड़े नेता- नरेन्द्र मोदी, ब्लादिमीर पुतिन, शी जिनपिंग, सबके सब खड़े थे लेकिन इमरान खान बैठे ही रहे। अब इमरान खान कितने कन्फ्यूज्ड हैं, उसकी बानगी देखिए। जैसे ही इमरान को कोने वाली जगह मिली उन्हें समझ ही नहीं आया कि वो क्या करें। एक बार वो खड़े भी हुए, अभिवादन के लिए झुके भी लेकिन न तो किसी ने उनका जवाब दिया और न ही उनकी तरफ देखा। निराश और हताश इमरान चुपचाप बैठ गये।

उन्होंने ये भी नहीं सोचा कि अपनी हरकतों से वो 30 करोड़ पाकिस्तानियों का भी मज़ाक उड़वा रहे हैं। इमरान का पूरी दुनिया ने बॉयकॉट कर दिया है। पीएम मोदी ने इमरान खान से न तो हाथ मिलाया और न ही कोई बात हुई। पीएम मोदी का फैसला कितना सही है इसका प्रमाण इमरान खान ने अपनी हरकतों से दे दिया। इमरान ने पूरी दुनिया को दिखा दिया कि वो अपनी अकड़ में दूसरों का सम्मान करना भी नहीं जानते।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment