1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. नवाज शरीफ ने भारत में छुपा रखे हैं अरबों डॉलर, NAB ने दिए जांच के आदेश

नवाज शरीफ ने भारत में छुपा रखे हैं अरबों डॉलर, NAB ने दिए जांच के आदेश

पनामा पेपर मामले में आरोपी करार दिए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक और आरोप लगा है जिसके चलते एक बार फिर वह सुर्खियों में आ गए हैं।

Edited by: India TV News Desk [Updated:09 May 2018, 1:27 PM IST]
Pak NAB orders inquiry against Nawaz Sharif- India TV
Pak NAB orders inquiry against Nawaz Sharif

इस्लामाबाद: पनामा पेपर मामले में आरोपी करार दिए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक और आरोप लगा है जिसके चलते एक बार फिर वह सुर्खियों में आ गए हैं। नवाज शरीफ पर आरोप लगा है कि उन्होंने भारत में करोंड़ों रुपए का कालाधन जमा करके रखा हुआ है। पाकिस्तान के नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। (दक्षिण कोरिया ने जताई उम्मीद, बंदी बनाए गए 3 अमेरिकी नागरिकों को वापस लाएंगे पोम्पियो )

रिपोर्ट में बताया गया है कि नवाज शरीफ ने भारत में 4.9 अरब डॉलर अवैध तौर पर जमा किए हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, इस बात का जिक्रवर्ल्ड बैंक के माइग्रेशन ऐंड रेमिटंस बुक 2016 में भी है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नवाज शरीफ की यह रकम भारतीय वित्त मंत्रालय में जमा है।

इससे भारत के फॉरन एक्सचेंज रिजर्व में बढ़ोत्तरी हुई है और पाकिस्तान को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर पहले से भ्रष्टाचार के 3 मामले चल रहे हैं। इन मामलों के चलते पाक के उच्चतम न्यायालय ने उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pak NAB orders inquiry against Nawaz Sharif
Write a comment