1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कंगाल हो चुके पाकिस्तान को मई में मिल सकता है 6 से 12 अरब डॉलर का राहत पैकेज

कंगाल हो चुके पाकिस्तान को मई में मिल सकता है 6 से 12 अरब डॉलर का राहत पैकेज

वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को मई महीने के मध्य में अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) से 6 अरब डॉलर से 12 अरब डॉलर तक का राहत पैकेज मिल सकता है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने यह बात कही।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 29, 2019 18:19 IST
pakistan prime minister imran khan- India TV
pakistan prime minister imran khan

कराची: वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को मई महीने के मध्य में अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) से 6 अरब डॉलर से 12 अरब डॉलर तक का राहत पैकेज मिल सकता है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने समझौते की शर्तों पर "मतभेदों" को काफी हद तक दूर कर लिया है।

प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ सरकार इन दिनों भुगतान में चूक की समस्या से जूझ रही है। पाकिस्तान ने इस संकट से बाहर आने के लिए अपनी करीबी सहयोगी देशों चीन, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात से मदद मांगी है।

उमर ने ब्रिटेन के दैनिक अखबार फाइनेंशियल टाइम्स को बताया, "हम राहत पैकेज के करीब पहुंच गए हैं।"

पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन ने ब्रिटिश अखबार के हवाले से कहा कि वित्त मंत्री उमर ने उम्मीद जताई है कि हम अप्रैल के अंत या फिर मई के पहले पखवाड़े (15 दिन) में आईएमएफ के साथ समझौते पर पहुंच जाएंगे। यह राहत पैकेज 6 अरब डॉलर से 12 अरब डॉलर के बीच होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment