1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाक चुनाव आयोग ने नवाज शरीफ के दामाद सहित 260 से अधिक सांसदों को किया निलंबित

पाक चुनाव आयोग ने नवाज शरीफ के दामाद सहित 260 से अधिक सांसदों को किया निलंबित

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सहित 260 से अधिक सांसदों को देश के चुनाव आयोग ने संपत्तियों और देनदारी की जानकारी मुहैया नहीं कराने की वजह से आज निलंबित कर दिया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 17, 2017 10:51 IST
pak election commission suspends 260 mla including nawaz...- India TV
pak election commission suspends 260 mla including nawaz sharif son in law

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सहित 260 से अधिक सांसदों को देश के चुनाव आयोग ने संपत्तियों और देनदारी की जानकारी मुहैया नहीं कराने की वजह से आज निलंबित कर दिया। (प्रख्यात भारतीय अमेरिकी अटॉर्नी को अमेरिका में किया गया सम्मानित)

एक्स्प्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक पाकिस्तान चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय, प्रांतीय असेंबली और सीनेट के कुल 261 सदस्यों को निलंबित कर दिया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान चुनाव आयोग की अधिसूचना के मुताबिक सात सीनेटर, 71 एमएनए, पंजाब असेंबली के 84 सदस्य, सिंध असेंबली के 50 सदस्य, खैबर पख्तूख्वा के 38 सदस्य और बलूचिस्तान के 11 सदस्यों को निलंबित किया गया है।

चुनाव आयोग ने संसद और प्रांतीय असेंबली के सदस्यों को अपनी, पति-पत्नी और निर्भर रहने वाले लोगों की संपत्तियों और देनदारी का ब्योरा 30 सितंबर मुहैया कराने को कहा था और ऐसा नहीं करनेवालों को उनकी सदस्यता रद्द करने की चेतावनी दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment