1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पुलवामा हमले के बाद भारत के साथ बढ़े तनाव पर होगी पाकिस्तान एनएससी की बैठक: खबर

पुलवामा हमले के बाद भारत के साथ बढ़े तनाव पर होगी पाकिस्तान एनएससी की बैठक: खबर

इस हमले ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा दिया है और दोनों देशों ने अपने-अपने दूतों को वापस बुला लिया है।

Reported by: Bhasha [Published on:19 Feb 2019, 12:59 PM IST]
पुलवामा हमले के बाद भारत के साथ बढ़े तनाव पर होगी पाकिस्तान एनएससी की बैठक: खबर - India TV
पुलवामा हमले के बाद भारत के साथ बढ़े तनाव पर होगी पाकिस्तान एनएससी की बैठक: खबर 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नागरिक एवं सैन्य नेतृत्व जम्मू-कश्मीर में हुए सबसे भीषण आतंकवादी हमलों में से एक, पुलवामा हमले के बाद भारत के साथ बढ़े तनाव पर चर्चा के लिए इस हफ्ते मुलाकात कर सकते हैं। मीडिया में मंगलवार को आई एक खबर में यह जानकारी दी गई। कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

Related Stories

इस हमले ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा दिया है और दोनों देशों ने अपने-अपने दूतों को वापस बुला लिया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, पाकिस्तानी दूत भारत में मौजूदा हालात के बारे में असैन्य अवं सैन्य नेतृत्व को अवगत कराएंगे।

खबर में बताया गया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश नीति पर फैसला लेने वाले शीर्ष मंच एवं बेहद शक्तिशाली राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक इस हफ्ते हो सकती है। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री इमरान खान करेंगे और इसमें सेवा प्रमुखों के साथ ही प्रमुख संघीय मंत्री शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, उच्च स्तरीय बैठक में पुलवामा हमले के बाद उत्पन्न हुई स्थितियों की समीक्षा की जाएगी।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि देश पुलवामा हमले को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि बातचीत का समय अब खत्म हो गया है। पाकिस्तान ने भारत के आरोपों को सिरे से खारिज किया है और कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद 2002 से पाकिस्तान में प्रतिबंधित समूह बना हुआ है और देश प्रतिबंधों को लागू करने की अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: पुलवामा हमले के बाद भारत के साथ बढ़े तनाव पर होगी पाकिस्तान एनएससी की बैठक: खबर - Pak civil, military leadership to meet to discuss tensions with India after Pulwama attack
Write a comment
ipl-2019