1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान में 58 तालिबान आतंकवादी ढेर, मंगलवार को किया था सुरक्षा चौकियों हमला

अफगानिस्तान में 58 तालिबान आतंकवादी ढेर, मंगलवार को किया था सुरक्षा चौकियों हमला

अफगानिस्तान के ओरूज्गान और कांधार प्रांतों के अलग-अलग हवाई और जमीनी अभियानों में कम से कम 58 तालिबान आतंकवादी मारे गए और कई अन्य घायल हुए।

Edited by: India TV News Desk [Updated:12 Sep 2018, 1:31 PM IST]
Taliban militants, Afghanistan- India TV
Image Source : AP Over 58 Taliban militants killed in Afghanistan

काबुल: अफगानिस्तान के ओरूज्गान और कांधार प्रांतों के अलग-अलग हवाई और जमीनी अभियानों में कम से कम 58 तालिबान आतंकवादी मारे गए और कई अन्य घायल हुए। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि ओरूज्गान प्रांत की मुख्य सड़क मार्ग पर मंगलवार की शाम को 100 से अधिक तालिबानी आतंकवादियों ने दो सुरक्षा चौकियों पर हमला। उन्हें हालांकि सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई के कारण भागना पड़ा।

प्रांत के पुलिस प्रमुख अब्दुल कवी ओमारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा, "40 आतंकवादी मारे गए।" ओमारी ने कहा कि प्रांतीय राजधानी तिरीन कोट के तालायी क्षेत्र में सेना द्वारा ठिकानों से गोलीबारी में सात सशस्त्र तालिबान लड़ाके मारे गए।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख अब्दुल राजेक ने कहा कि पड़ोसी कांधार प्रांत में मंगलवार देर रात संयुक्त अफगान और अमेरिका के नेतृत्व वाले नाटो गठबंधन के हवाई अभियान में 11 अन्य आतंकवादी मारे गए और इतने ही घायल हुए। सूत्रों ने अफगान सुरक्षा बलों या नागरिकों के हताहत होने की जानकारी नहीं दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: अफगानिस्तान में 58 तालिबान आतंकवादी ढेर, मंगलवार को किया था सुरक्षा चौकियों हमला
Write a comment