1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. महिलाओं का होता है जबरन अबॉर्शन, कूड़ा उठाने पर भी मिल चुकी है सजा

महिलाओं का होता है जबरन अबॉर्शन, कूड़ा उठाने पर भी मिल चुकी है सजा

नई दिल्ली: क्रूर और कठोर नियम कायदों के लिए जाने जाने वाले नार्थ कोरिया में हाल ही में एक अमेरिकी लड़की को 15 साल की कैद सुनाई गई है। आपको बता दें कि इस देश

India TV News Desk [Published on:22 Mar 2016, 5:14 PM IST]
north korean jail- India TV
north korean jail

नई दिल्ली: क्रूर और कठोर नियम कायदों के लिए जाने जाने वाले नार्थ कोरिया में हाल ही में एक अमेरिकी लड़की को 15 साल की कैद सुनाई गई है। आपको बता दें कि इस देश में 30 लेबर कैंप्स में गार्ड कैदियों के साथ क्रूर बर्ताव किया जाता है। आज हम आपको नॉर्थ कोरिया के जेलों के बारे में कुछ ऐसे फैक्टस बताने जा रहे हैं जो शायद ही किसी को पता होंगे।

अपराधी की तीन पीढ़ियां भुगतती हैं उम्रकैद की सजा:

एक रिपोर्ट से पता चला है कि नॉर्थ कोरिया में किसी फैमिली में से अगर एक भी  व्यक्ति ने क्राइम किया है तो उसकी तीन पीढ़ियों को उम्रकैद की सजा भुगतनी पड़ सकती है। आपको बता दें कि सन 1948 से ही किम जोंग का शासन चल रहा है। किम जोंग के शासन में आने के बाद से यहां की जेल के कायदे कानून और भी कड़े हो गए है।

कूड़ा बीनने पर दे दी गई सजा:
लोगों को ऐसा भी कहना है कि यहां पर एक व्यक्ति ने सरकारी दफ्तर से कूड़ा उठाया था जिसके बाद उसे कठोर सजा दी गई। इस देश में गलती करने वाले को इतनी कठोर सजा दी जाती है कि आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें यहां बच्चे को जन्म नहीं दे सकतीं महिला कैदी

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019