1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के साथ वार्ता से किया इंकार, मिसाइल प्रक्षेपण किए

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के साथ वार्ता से किया इंकार, मिसाइल प्रक्षेपण किए

जेसीएस यह निश्चित करने की कोशिश करने के लिए एकत्र किए गए डेटा की जांच कर रहा है कि प्रक्षेपित किए गए हथियार किस प्रकार के हैं।

IANS IANS
Published on: August 16, 2019 14:39 IST
उ. कोरिया ने द. कोरिया के साथ वार्ता से किया इंकार, मिसाइल प्रक्षेपण किए- India TV
उ. कोरिया ने द. कोरिया के साथ वार्ता से किया इंकार, मिसाइल प्रक्षेपण किए

सियोल: उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के साथ किसी भी तरह की वार्ता करने से मना कर दिया है और अपने पूर्वी तट से दो अज्ञात मिसाइलों का प्रक्षेपण किया है। सियोल की सेना ने यह जानकारी दी है। दक्षिण कोरियाई ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) के अनुसार, मिसाइलें उत्तर कोरियाई प्रांत कांगवॉन से प्रक्षेपित की गईं। 

Related Stories

जेसीएस यह निश्चित करने की कोशिश करने के लिए एकत्र किए गए डेटा की जांच कर रहा है कि प्रक्षेपित किए गए हथियार किस प्रकार के हैं।

एफे न्यूज के अनुसार, जेसीएस ने एक संक्षिप्त रिलीज में कहा, "हमारी सेना तत्परता बनाए रखते हुए अतिरिक्त प्रक्षेपण के मामले में परिस्थिति की निगरानी कर रही है।"

उत्तर कोरिया ने इससे पहले छह दिनों पूर्व भी मिसाइल प्रक्षेपण किए थे। माना जा रहा है कि उस परीक्षण में उत्तर कोरिया ने जापान सागर (जिसे कोरिया में पूर्वी सागर कहा जाता है) में छोटी दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment