1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से मदभेद के चलते राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जांजुआ ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से मदभेद के चलते राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जांजुआ ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) नसीर जांजुआ ने प्रधानमंत्री नसीर उल मुल्क से मतभेद की खबरों के बीच अपने पद से आज इस्तीफा दे दिया...

Written by: India TV News Desk [Updated:27 Jun 2018, 4:29 PM IST]
Nasir Janjua- India TV
Nasir Janjua

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) नसीर जांजुआ ने प्रधानमंत्री नसीर उल मुल्क से मतभेद की खबरों के बीच अपने पद से आज इस्तीफा दे दिया। मीडिया में चल रही खबरों में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने जांजुआ का इस्ती‍फा स्वीकार कर लिया है जिसके बाद कैबिनेट सचिवालय ने अधिसूचना  जारी कर इसकी पुष्टि कर दी। 

हालांकि जांजुआ के इस्तीफे का कारण अब तक पता नहीं चल सका है लेकिन सरकार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एनएसए पूर्व प्रधान न्यायाधीश मुल्क की अगुवाई वाली कामचलाऊ सरकार के साथ सहज महसूस नहीं कर रहे थे। जांजुआ को 23 अक्तूबर 2015 को सरताज अजीज के स्थान पर एनएसए बनाया गया था जिन्हें राज्य मंत्री का दर्जा भी प्राप्त था। 

पाकिस्तान मिलिट्री एकेडमी से पास होने के बाद जांजूआ ने पाकिस्तान रेजिमेंट को ज्वाइन किया था। जांजुआ अपने करियर में भारतीय सेना के खिलाफ सियाचिन में भी कार्यरत रहे। 2006 में वह सैन्य अभियान के महानिदेशक पद पर भी तैनात रहे। भारत, पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम की स्थिती के दौरान उन्होंने 23 मई 2006 को शान्ति वार्ता में भी भाग लिया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019