1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. देश को नुकसान पहुंचाने वाली स्थितियां उत्पन्न कर रहा है NAB: शाहिद खाकान अब्बासी

देश को नुकसान पहुंचाने वाली स्थितियां उत्पन्न कर रहा है NAB: शाहिद खाकान अब्बासी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि राजनीतिज्ञों पर ‘दबाव बनाने के लिए’ एक तानाशाह द्वारा स्थापित राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) देश को ‘नुकसान पहुंचाने वाली’ स्थितियां पैदा कर रहा है...

Bhasha Bhasha
Published on: May 28, 2018 20:13 IST
NAB creating circumstances that are damaging country, says Shahid Khaqan Abbasi | AP- India TV
NAB creating circumstances that are damaging country, says Shahid Khaqan Abbasi | AP

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि राजनीतिज्ञों पर ‘दबाव बनाने के लिए’ एक तानाशाह द्वारा स्थापित राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) देश को ‘नुकसान पहुंचाने वाली’ स्थितियां पैदा कर रहा है। प्रधानमंत्री अब्बासी की यह टिप्पणी तब आई जब कुछ दिन पहले NAB के अध्यक्ष जस्टिस (सेवानिवृत्त) जावेद इकबाल ने मीडिया में आई इन खबरों पर संज्ञान लिया कि अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत में 4.9 अरब डॉलर की कथित मनी लॉन्ड्रिंग कराई थी।

मीडिया की खबरों में विश्व बैंक की एक तथाकथित रिपोर्ट का जिक्र किया गया था। विश्व बैंक ने बाद में इस रिपोर्ट से इनकार किया और इसे ‘गलत’ बताया था। शरीफ (68) ने बाद में NAB के अध्यक्ष की आलोचना की थी और कहा था कि वह मामले में सार्वजनिक रूप से जाने से पहले आंतरिक स्तर पर रिपोर्ट की जांच कराने में विफल रहे। उन्होंने NAB के अध्यक्ष को कानूनी नोटिस भी भेजा था और कहा था कि वह अपने द्वारा जारी ‘अपमानजनक’ प्रेस विज्ञप्ति के लिए माफी मांगें और क्षतिपूर्ति के रूप में 14 दिन के भीतर एक अरब रुपये का हर्जाना दें।

अब्बासी ने यह भी कहा कि इस बारे में राष्ट्रीय संवाद किए जाने की आवश्यकता है कि NAB जो कुछ कर रहा है, क्या वह राष्ट्र के हित में है। उन्होंने NAB पर हमला बोलते हुए कल जियो टीवी से कहा, ‘भ्रष्टाचार रोधी इकाई की स्थापना राजनीतिज्ञों पर दबाव बनाने के लिए एक तानाशाह ने की थी। राष्ट्रीय संवाद में यह चर्चा होनी चाहिए कि NAB जो कुछ कर रहा है, क्या वह राष्ट्र हित में है।’ NAB की स्थापना पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने की थी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv