1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ऑस्ट्रेलिया में आंग सान सू ची की तबीयत अचानक हुई खाराब

ऑस्ट्रेलिया में आंग सान सू ची की तबीयत अचानक हुई खाराब

म्यांमार की नेता आंग सान सू ची की आज तबीयत नासाज होने के बाद वह सिडनी में होने वाले एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी।

Edited by: India TV News Desk [Updated:19 Mar 2018, 4:31 PM IST]
 Aung San Suu Kyi - India TV
Aung San Suu Kyi

सिडनी: म्यांमार की नेता आंग सान सू ची की आज तबीयत नासाज होने के बाद वह सिडनी में होने वाले एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी। इस कार्यक्रम में वह सार्वजनिक तौर पर भाषण देने वाली थी और यहां उनके साथ सवाल- जवाब का भी एक सत्र था। कार्यक्रम के आयोजकों ने यह जानकारी दी। (चीन के मिसाइल कमांडर बने अब देश के नए रक्षा मंत्री )

म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिम अल्पसंख्यकों के साथ की गई ज्यादतियों पर चुप रहने के लिए उनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हो रही है। म्यांमार से करीब 700,000 अल्पसंख्यक रोहिंग्या मुस्लिम भागकर बांग्लादेश आ गए हैं। नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू ची आसियान- ऑस्ट्रेलिया के शिखर सम्मेलन में शुक्रवार- रविवार को हिस्सा लेने के लिए यहां आई हुई थी।

वह सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के साथ बातचीत करने के लिए कैनबरा में थी। वह मंगलवार को सिडनी के लॉवी इंस्टीट्यूट थिंक टैंक में भाषण देने वाली थीं। थिंक टैंक की महिला प्रवक्ता ने एक बयान में बताया, “ आज दोपहर लॉवी इंस्टीट्यूट को म्यांमार दूतावास ने सूचित किया कि स्टेट काउंसलर आंग सान सू ची इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगी क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं है।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Myanmar leader Aung San Suu Kyi ill will not participate in public show
Write a comment