1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. म्यांमार: भूस्खलन में कम से कम 27 लोगों के मारे जाने की आशंका

म्यांमार: भूस्खलन में कम से कम 27 लोगों के मारे जाने की आशंका

उत्तरी म्यांमार की एक जेड खदान में भूस्खलन में कम से कम 27 लोगों के मारे जाने की आशंका है। पुलिस ने आज बताया कि भारी बारिश के कारण लोगों की तलाश में बाधा आ रही है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 25, 2018 14:05 IST
myanmar- India TV
myanmar

यांगून: उत्तरी म्यांमार की एक जेड खदान में भूस्खलन में कम से कम 27 लोगों के मारे जाने की आशंका है। पुलिस ने आज बताया कि भारी बारिश के कारण लोगों की तलाश में बाधा आ रही है। दूरवर्ती कचिन प्रांत में खरबों रुपये के इस कुख्यात उद्योग में जानलेवा हादसे होते रहते हैं और इसके पीड़ित अक्सर गरीब जातीय समुदायों के होते हैं। (पाकिस्तान आम चुनाव: पहली बार इस गांव की महिलाओं ने वोट डाले)

स्थानीय पुलिस अधिकारी आंग जिन क्याव ने बताया कि ताजा हादसा सेत मु उप शहर में भारी बारिश के बाद मंगलवार को हुआ जिसमें कम से कम 27 लोग दब गए। इनमें से ज्यादातर लोग गरीब जातीय रवांग समुदाय के हैं। उन्होंने कहा , ‘‘ हमें अभी तक किसी का शव बरामद नहीं हुआ है। हम रेड क्रॉस और दमकल कर्मियों के साथ आज फिर से तलाश शुरू करेंगे। ’’

रवांग म्यांमार का सबसे छोटा जातीय समूह है। इसाई बहुल इस समुदाय में केवल 70,000 सदस्य हैं। ये उत्तरी भाग के पर्वतीय इलाके में रहते हैं जिनमें से कई असंगठित खनन क्षेत्र में मजदूरी करते हैं। एक स्थानीय निवासी ने कहा, ‘‘बारिश के मौसम से पहले जेड की तलाश कर रहे लोग जमीन खोदते हैं। अब बारिश हो रही है और जमीन ठोस नहीं है।’’

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv