1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. परवेज मुशर्रफ की तबियत नासाज, राजद्रोह के मुकदमे की तारीख बढ़ाने की अपील

परवेज मुशर्रफ की तबियत नासाज, राजद्रोह के मुकदमे की तारीख बढ़ाने की अपील

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ ने विशेष अदालत से अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर उनके खिलाफ चल रही राजद्रोह मामले की सुनवाई को गुरुवार (आज) से बढ़ाकर रमजान के बाद करने का आग्रह किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 06, 2019 17:27 IST
pervez musharraf- India TV
pervez musharraf

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ ने विशेष अदालत से अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर उनके खिलाफ चल रही राजद्रोह मामले की सुनवाई को गुरुवार से बढ़ाकर रमजान के बाद करने का आग्रह किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व शासक ने कहा कि जानलेवा बीमारियों के कारण वे पाकिस्तान नहीं आ सकते।

जनरल मुशर्रफ पर संघीय अदालत की शिकायत पर संविधान के अनुच्छेद छह के तहत राजद्रोह और धारा दो के अंतर्गत उच्च राजद्रोह अधिनियम के मामलों की सुनवाई चल रही है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, जनरल मुशर्रफ की तरफ से वकील सलमान सफदर द्वारा दायर याचिका के अनुसार, पाकिस्तान आने की तीव्र इच्छा के बावजूद, जानलेवा बीमारियों और स्वास्थ्य असमर्थताओं के कारण वे विशेष अदालत में पेश नहीं हो सके। उन्होंने अपनी याचिका में अदालत में पेश नहीं होने के कारण माफी मांगी है। याचिका के साथ मुशर्रफ का स्वास्थ्य प्रमाण पत्र भी संलग्न है।

आवेदन पत्र में लिखा है कि पूर्व राष्ट्रपति बेनजीर भुट्टो हत्या, न्यायाधीशों को नजरबंद करने, अकबर बुगती मामलों में खुद 24 मार्च, 2013 में पाकिस्तान आए थे और उनके देश में आने के साथ ही उन पर  राजद्रोह का मामला शुरू हुआ था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment