1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका आतंकी हमला: अच्छे परिवारों से ताल्लुक रखते थे ज्यादातर फिदायीन हमलावर

श्रीलंका आतंकी हमला: अच्छे परिवारों से ताल्लुक रखते थे ज्यादातर फिदायीन हमलावर

श्रीलंका में फिदायीन विस्फोट करने वाले अधिकतर आतंकी अच्छे परिवारों से ताल्लुक रखते थे। उन्होंने बताया कि हमलावरों में से एक ने तो ब्रिटेन में पढ़ाई की थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2019 6:46 IST
Sri Lankan suicide bomber studied engineering at UK university | AP- India TV
Sri Lankan suicide bomber studied engineering at UK university | AP

कोलंबो: श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों के बाद हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इन हमलों में महिलाओं की संलिप्तता मिलने के बाद एक और खुलासा यह हुआ है कि इन्हें अंजाम देने वाले ज्यादातर फिदायीन अच्छे परिवारों से ताल्लुक रखते थे। श्रीलंका के रक्षा राज्य मंत्री रूवन विजयवर्धन ने बुधवार को बताया कि ईस्टर के मौके पर रविवार को श्रीलंका में फिदायीन विस्फोट करने वाले अधिकतर आतंकी अच्छे परिवारों से ताल्लुक रखते थे। उन्होंने बताया कि हमलावरों में से एक ने तो ब्रिटेन में पढ़ाई की थी।

श्रीलंका सरकार ने कैथॉलिक गिरजाघरों और लग्जरी होटलों में विस्फोटों के लिए नेशनल तौहीद जमात (NTJ) को कसूरवार ठहराया है। पुलिस प्रवक्ता रूवन गुनसेखरा ने प्रेस वार्ता में कहा कि ईस्टर रविवार को हुए हमले में 9 आत्मघाती हमलावरों ने हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि 9 में से 8 की शिनाख्त की जा चुकी है। नौवें के बारे में पुष्टि हुई है कि वह एक फिदायीन हमलावर की पत्नी है। हमलावरों के बारे में जानकारी साझा करते हुए विजयवर्धन ने कहा कि उनमें से ज्यादातर ने अच्छी शिक्षा ली थी और मध्य वर्गीय या उच्च मध्यवर्गीय परिवारों से थे।

उन्होंने बताया कि वे आर्थिक तौर पर काफी आत्मनिर्भर थे और उनके परिवार आर्थिक रूप से काफी स्थिर हैं। विजयवर्धन ने कहा, ‘हमारा मानना है कि एक फिदायीन हमलावर ने ब्रिटेन में शिक्षा हासिल की थी और शायद बाद में ऑस्ट्रेलिया में परास्नातक किया था। इसके बाद श्रीलंका वापस आ गया था।’ 2 हमलावर कथित रूप से भाई थे और कोलंबो के एक धनी मसाला कारोबारी के बेटे थे। उन्होंने शंगरी-ला और सिनेमन ग्रैंड होटलों में खुद को उड़ा लिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv