1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ‘उत्तर पश्चिमी सीरिया में संघर्ष के दौरान करीब 100 लड़ाकों की मौत’, निगरानी संस्था ने किया दावा

‘उत्तर पश्चिमी सीरिया में संघर्ष के दौरान करीब 100 लड़ाकों की मौत’, निगरानी संस्था ने किया दावा

सीरिया में शुक्रवार को सरकार समर्थक बलों, विद्रोहियों और जिहादियों के बीच संघर्ष में 100 लड़ाकों की मौत हो गई। युद्ध की निगरानी करने वाली एक संस्था ने यह जानकारी दी।

Bhasha Bhasha
Published on: June 29, 2019 7:33 IST
Representative Image- India TV
Image Source : AP Representative Image

बेरूत: सीरिया में शुक्रवार को सरकार समर्थक बलों, विद्रोहियों और जिहादियों के बीच संघर्ष में 100 लड़ाकों की मौत हो गई। युद्ध की निगरानी करने वाली एक संस्था ने यह जानकारी दी। सीरियन ऑब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि उत्तरी हमा प्रांत में जंग लड़ रहे सीरिया समर्थक बलों की बमबारी के बाद शुक्रवार तड़के संघर्ष शुरू हुआ। इसमें सरकार समर्थक बलों और सहयोगी मिलिशिया के 50 कर्मी मारे गये। जान गंवाने वाले विद्रोहियों और जिहादियों की संख्या 45 है। 

ब्रिटेन के ऑब्जर्वेट्री ने बताया कि संघर्ष दोपहर तक चलता रहा। सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘सना’ ने शुक्रवार को बमबारी की खबर दी। सना की खबर के अनुसार, ‘‘सैन्य इकाइयों ने तड़के जिबिन और ताल मालेह गांवों में तथा इनके आस-पास स्थित आतंकवादी संगठन अल-नुसरा फ्रंट के ठिकानों पर भारी बमबारी की...।’’ इसने बताया कि बमबारी में आतंकवादियों के ठिकाने और उनकी रक्षा प्रणाली तबाह हो गई।

समाचार एजेंसी ने बताया कि इसके जवाब में आतंकवादियों ने हमा में गांवों और शहरों को निशाना बनाकर हमले किये गए। तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि एक दिन पहले इदलिब प्रांत में तुर्की निगरानी चौकी के खिलाफ सीरिया के सरकार समर्थक बलों की गोलीबारी तुर्की सैनिक की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment