1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन की दो दिनों की अपनी यात्रा के दौरान इस खाड़ी देश की राजधानी में स्थित 200 साल पुराने भगवान श्री कृष्ण के मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: August 22, 2019 22:36 IST
PM Modi to launch USD 4.2 million redevelopment project of Hindu temple in Bahrain- India TV
Image Source : PTI PM Modi to launch USD 4.2 million redevelopment project of Hindu temple in Bahrain

दुबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन की दो दिनों की अपनी यात्रा के दौरान इस खाड़ी देश की राजधानी में स्थित 200 साल पुराने भगवान श्री कृष्ण के मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे। इस पर 42 लाख डॉलर की लागत आएगी। प्रधानमंत्री अपनी राजकीय यात्रा के तहत शनिवार को यहां पहुंचेंगे। वह मनामा में एक विशेष समारोह में श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे। इस देश की यात्रा करने वाले वह भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं। 

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा कि ‘‘बहरीन में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत होगी। खाड़ी क्षेत्र में भगवान श्रीनाथजी सहित पुराने मंदिरों के पुनर्निर्माण के विशेष समारोह में उपस्थित रहना मेरे लिए एक सम्मान की बात होगी।’’ थट्टाई हिंदू सौदागर समुदाय के अध्यक्ष बॉब ठाकेर ने कहा कि नवनिर्मित ढांचा 45,000 वर्ग फुट में होगा और इसके 80 फीसदी हिस्से में कहीं अधिक श्रद्धालुओं के लिए जगह होगी। उन्होंने कहा कि मंदिर से लगा एक ज्ञान केंद्र और एक संग्रहालय भी होगा। 

प्रधानमंत्री बहरीन के शासक शेख हमद बिन इसा अल खलीफा और अन्य नेताओं से भी मिलेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, ‘‘बहरीन की मेरी यात्रा प्रधानमंत्री के तौर पर मेरी पहली यात्रा होगी।’’ उन्होंने कहा कि वह बहरीन के प्रधानमंत्री और शासक से मुलकात को लेकर आशावादी हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘वह अपनी यात्रा के दौरान प्रवासी भारतीयों से भी मिलेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment